'टूलकिट' की आरोपी को कांग्रेस का समर्थन, खालिस्तानी लिंक पर बड़ा खुलासा

कांग्रेस पार्टी गिरफ्तार दिशा रवि के समर्थन में उतर गई है. राहुल गांधी ने कहा कि भारत को चुप नहीं कराया जा सकता, प्रियंका वाड्रा का ट्वीट कि 'एक निहत्थी लड़की से पुलिस डर गई है.'

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2021, 02:53 PM IST
  • दिशा रवि के समर्थन में उतरी कांग्रेस
  • देश के खिलाफ दिशा की साजिश- पुलिस
'टूलकिट' की आरोपी को कांग्रेस का समर्थन, खालिस्तानी लिंक पर बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट केस के खालिस्तानी लिंक पर बड़ा खुलासा हुआ है. किसान आंदोलन पर 26 जनवरी से पहले धालीवाल, दिशा और निकिता की ऑनलाइन मीटिंग हुई थी. दिल्ली से वारंट जारी होते ही मुंबई से निकिता जैकब फरार हो गई है.

कांग्रेस का हाथ, 'टूलकिट' के साथ

इस बीच टूलकिट की आरोपी दिशा रवि के समर्थन में कांग्रेस पार्टी खुलकर सामने आ गई है. कांग्रेस के के युवराज राहुल गांधी और मैडम प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिशा का बचाव करते हुए क्या कहा आपको बताते हैं.

राहुल गांधी को टूलकिट पसंद है!

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दिशा रवि की गिरफ्तारी पर ट्वीट किया है. उन्होंने फैज़ अहमद की नज्म की एक लाइन लिखी है, 'बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे' राहुल गांधी ने आगे लिखा कि 'बोल कि सच ज़िंदा है अब तक! वो डरे हैं, देश नहीं और भारत को चुप नहीं कराया जा सकता है'

वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट कर दिशा रवि का समर्थन किया है. उन्होंने लिखा कि 'डरते हैं बंदूकों वाले एक निहत्थी लड़की से, फैले हैं हिम्मत के उजाले एक निहत्थी लड़की से'

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने भी दिशा रवि का बचाव करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि,

'दिशा रवि, जलवायु कार्यकर्ता
क्या राज्य इतना कमजोर है कि एक ट्वीट से उसकी सुरक्षा को खतरा है?
क्या राज्य इतना विपरित है कि 22 साल का राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा है?
क्या राज्य इतना असहिष्णु है कि वह किसानों के साथ खड़े युवाओं को बर्दाश्त नहीं कर सकता है?
क्या यह "बदलाव" मोदीजी चाहते थे?'

दिशा रवि की गिरफ्तारी कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी विरोध करते हुए कहा कि 'युवा पर्यावरणविद पर अजीब आरोप लगाना शर्मनाक है.'

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और जयराम रमेश ने भी दिशा रवि की गिरफ्तारी का विरोध किया है.

टूलकिट केस का खलिस्तानी लिंक

  • एमओ धालीवाल, को-फाउंडर, PJF
  • निकिता जैकब, वकील
  • दिशा रवि, पर्यावरण एक्टिविस्ट

वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा कि साजिश ब्रिगेड इकट्ठी हो गई है. इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने कहा है कि सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ लिखने वालों को गिरफ्तार किया जा रहा है जो पूरी तरह गलत है.

खबर क्या है? समझिए

26 जनवरी की हिंसा के लिए कनाडा से साजिश रची गई. PJF के मो धालीवाल ने निकिता जैकब से संपर्क किया. ट्विटर पर लोगों को भड़काने की रणनीति बनाई गई. हिंसा फैलाने के लिए विदेशी सेलिब्रेटी से संपर्क किया. एक्टिविस्ट दिशा रवि ने ग्रेटा थनबर्ग से संपर्क किया.

इसे भी पढ़ें- Farmers Protest: टूलकिट मामले में गिरफ्तार दिशा रवि 5 दिन की पुलिस रिमांड पर

दिशा रवि गिरफ्तारी मामले में सूत्रों के हवाले से सबसे बड़ा खुलासा ये हुआ है कि 26 जनवरी की हिंसा के लिए आरोपियों की बड़ी बैठक हुई थी. ऑनलाइन मीटिंग में दिशा रवि और निकिता शामिल थी.

इसे भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा पर पुलिस के सामने दीप सिद्धू का बड़ा कबूलनामा

पोएटिक फॉर जस्टिस (PJF) का एमओ धालीवाल भी बैठक में मौजूद था. किसानों को भड़काने और हिंसा फैलाने के लिए बैठक की गई थी. इस खुलासे के बाद भी कांग्रेस पार्टी दिशा के समर्थन में आवाज उठा रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़