उद्धव सरकार पर संकट: शिवसेना कांग्रेस में घमासान,11 कांग्रेस विधायक अनशन करने पर अड़े

महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार के मुखिया उद्धव ठाकरे की कार्यशैली पर सहयोगी पार्टी कांग्रेस ने सवाल उठाये हैं. 11 कांग्रेस विधायक ने अनशन पर बैठने की धमकी दी है. इससे शिवसेना कांग्रेस पर नाराज हो गयी है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2020, 01:44 PM IST
    • शीर्ष नेतृत्व से शिवसेना सरकार की शिकायत करने की तैयारी
    • विकास निधि के वितरण में भेदभाव
उद्धव सरकार पर संकट: शिवसेना कांग्रेस में घमासान,11 कांग्रेस विधायक अनशन करने पर अड़े

मुंबई: महाराष्ट्र में राजनीतिक घमासान तेज हो गया है. शिवसेना और कांग्रेस के विधायक आपस में लड़ रहे हैं. 11 कांग्रेसी विधायकों ने उद्धव ठाकरे पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है और इसके विरोध में अनशन पर बैठने की धमकी दी है. शिवसेना ने सामना में इन कांग्रेस विधायकों की तीखी आलोचना की है.

विकास निधि के वितरण में भेदभाव

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कांग्रेस पर महाराष्ट्र सरकार अस्थिर करने का आरोप लगाया है. सामना में लिखा गया है कि कांग्रेस के 11 विधायकों ने अनशन पर बैठने की ठानी है. उनका कहना है कि विकास निधि का समान वितरण नहीं हुआ और निधि वितरण में पक्षपात किया गया है.

शीर्ष नेतृत्व से शिवसेना सरकार की शिकायत करने की तैयारी

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के विधायक कई बार कह चुके हैं कि महाराष्ट्र सरकार में उनकी सुनी नहीं जा रही है और कांग्रेस के मंत्री भी वही कर रहे हैं जो शिवसेना चाहती है. उनका ऐसा भी कहना है कि सरकार में कांग्रेस अकेली पड़ गई है. इस संदर्भ में ये 11 लोग दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से शिकायत करने वाले हैं.

अनियमितताओं में संलिप्त IPS अधिकारियों पर सीएम योगी की कार्रवाई, दो DIG सस्पेंड

अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन पर विधायक

सत्ता बचाने के लिए शिवसेना ने गतिविधियां तेज कर दी हैं. सामना में लिखा गया कि सत्ताधारियों से सवाल पूछने की बजाय कांग्रेस के विधायक खुद जिस सरकार में शामिल हैं, उसी के विरोध में अनशन पर बैठ रहे हैं. ये लोकतंत्र आदि है, यह स्वीकार है, लेकिन इसके कारण जिसने ये सरकार बनाने की अनुमति दी, उन सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर भी यह एक प्रकार का अविश्वास व्यक्त करने जैसा होगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़