Bihar: NDA विधायक दल की अहम बैठक, अगले मुख्यमंत्री का होगा चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव में NDA को शानदार जीत हासिल हुई. 125 सीटों पर विजय प्राप्त करके NDA एक बार फिर से सरकार बनाने जा रहा है. आज BJP, JDU, HAM और VIP के विधायकों की संयुक्त बैठक होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 15, 2020, 10:46 AM IST
  • नीतीश कुमार को चुना जा सकता है नेता
  • BJP विधायक दल की बैठक
Bihar: NDA विधायक दल की अहम बैठक, अगले मुख्यमंत्री का होगा चुनाव

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में NDA को शानदार जीत हासिल हुई. 125 सीटों पर विजय प्राप्त करके NDA एक बार फिर से सरकार बनाने जा रहा है. आज BJP, JDU, HAM और VIP के विधायकों की संयुक्त बैठक होगी. इसमें पर्यवेक्षक के रूप में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे.

नीतीश कुमार को चुना जा सकता है नेता

आपको बता दें कि नीतीश कुमार का जेडीयू की ओर से बिहार का सीएम बनना लगभग तय है लेकिन डिप्टी सीएम पद के लिए बीजेपी में मंथन चल रहा है. नीतीश कुमार NDA का चेहरा थे और कम सीटें होने के बावजूद भाजपा उन्हें मुख्यमंत्री बनाने पर राजी है. नीतीश कुमार का ही CM बनना तय माना जा रहा है लेकिन भाजपा बिहार में उपमुख्यमंत्री का चेहरा बदलने पर विचार कर रही है. इस बीच शीर्ष नेतृत्व ने मंथन भी शुरू कर दिया है.

क्लिक करें- Maharashtra: उद्धव सरकार ने राज्य में धार्मिक स्थल खोलने की दी अनुमति

BJP विधायक दल की बैठक

गौरतलब है कि आज पटना में 10.30 बजे नव निर्वाचित बीजेपी विधायकों की बैठक है. इस बैठक में बीजेपी विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इस बैठक में बतौर पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे. इसी बैठक में यह भी तय हो जाएगा कि बीजेपी अपने कोटे में से किसे डिप्टी सीएम बनाना चाहती है. इधर सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम रहे सुशील मोदी को दिल्ली तलब कर लिया है.

सरकार गठन की प्रक्रिया तेज

आपको बता दें कि बीजेपी के विधायकों की बैठक के कुछ देर बाद 12.30 बजे NDA के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक है. इसमें बीजेपी, जेडीयू, वीआईपी और हम के विधायक मौजूद रहेंगे. इस बैठक में एनडीए के सभी 125 विधायकों को बुलाया गया है. उल्लेखनीय है कि इस विधानसभा चुनाव में BJP को 74, JDU को 43, HAM को 4 और VIP को भी 4 सीटें मिली हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़