यूपी में ब्राम्हण कार्ड खेल रही कांग्रेस, जितिन प्रसाद चमका रहे अपनी सियासत

उत्तरप्रदेश में कांग्रेस अपना खोया हुआ अस्तित्व वापस पाने के संघर्ष कर रही है और इसके लिए कांग्रेस जतिवादी राजनीति पर उतर आई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने ब्राम्हण कार्ड खेलते हुए अपनी सियासत चमकाने के प्रयास किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2020, 01:52 PM IST
    • यूपी में ब्राम्हण कार्ड खेल रही कांग्रेस
    • सियासत के लिए ब्राम्हणों का सहारा
    • 2014 से 2019 तक तीन चुनाव हारे हैं जितिन प्रसाद
यूपी में ब्राम्हण कार्ड खेल रही कांग्रेस, जितिन प्रसाद चमका रहे अपनी सियासत

लखनऊ: उत्तरप्रदेश कांग्रेस को लोकसभा चुनाव मात्र एक सीट पर ही जीत मिली थी. अमेठी में राहुल गांधी को भी करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. यूपी में प्रियंका गांधी को आगे करके योगी आदित्यनाथ का मुकाबला करने का सपना देख रही कांग्रेस अब पूरी तरह जातिवाद की राजनीति करने पर उतर आई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने ब्राम्हण कार्ड खेलते हुए योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि अब यूपी में ब्राम्हणों पर अत्याचार हो रहा है.

सियासत के लिए ब्राम्हणों का सहारा

वर्षों तक उत्तरप्रदेश और केंद्र की सत्ता में रहने वाली कांग्रेस को अब ब्राम्हणों की याद आयी है. कांग्रेस को उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में केवल 7 सीटें मिली थीं और तब कांग्रेस समाजवादी पार्टी के सहारे चुनाव मैदान में थी. जितिन प्रसाद खुद भी विधानसभा चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें बेहद शर्मनाक हार का मुंह देखना पड़ा था. जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यूपी पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर किया है तब से जितिन प्रसाद लगातार ब्राम्हण पॉलिटिक्स कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट के 'दादा' के घर कोरोना की दस्तक, भाई पाए गए कोरोना पॉजिटिव

2014 से 2019 तक तीन चुनाव हार चुके हैं जितिन प्रसाद

आपको बता दें कि 2014 से लेकर 2019 के बीच में जितिन प्रसाद तीन चुनाव हार चुके हैं. 2014 में लोकसभा चुनाव में उन्हें चौथे स्थान पर रहना पड़ा था और 2019 के लोकसभा चुनाव में जितिन को करारी हार झेलनी पड़ी थी. धौरहरा लोकसभा सीट पर जितिन तीसरे नम्बर पर खिसक गए थे, वो भी तब जब समाजवादी पार्टी ने बसपा से गठबंधन होने के कारण धौरहरा में कोई उम्मीदवार नहीं उतारा था. 2017 विधानसभा चुनाव में जितिन शाहजहांपुर के तिलहर से चुनाव मैदान में थे लेकिन इसमें भी उन्हें भाजपा प्रत्याशी से करारी शिकस्त का मुंह देखना पड़ा था.

जानिए क्या कहा जितिन प्रसाद ने

उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर सवाल उठाते हुए जितिन प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों पर अत्याचार हो रहा है और इसे लेकर प्रदेश के ब्राह्मणों में सरकार के खिलाफ रोष है. जितिन प्रसाद ने कहा कि ब्राह्मण चेतना संवाद के जरिए वे यूपी के ब्राह्मणों को एकजुट कर रहे हैं. जितिन प्रसाद ने विकास दुबे के एनकाउंटर पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि विकास दुबे एनकाउंटर मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में विशेष जांच होना चाहिए. विकास दुबे को अपराधी बनाने में पूरा तंत्र शामिल है.

ट्रेंडिंग न्यूज़