कांग्रेस का हाथ, बलात्कारियों के साथ?

हाथरस के मुद्दे पर सियासी दुकान चमकाने वाली कांग्रेस का असली चेहरा एक बार फिर पूरी दुनिया के सामने आ गया है. कांग्रेस ने देवरिया में रेप के आरोपी को टिकट दिया और विरोध करने वाली महिला कार्यकर्ता की पिटाई कर दी..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2020, 02:11 PM IST
  • देवरिया में रेप के आरोपी को टिकट
  • बलरामपुर में हुए रेप पर चुप्पी
  • हाथरस की बेटी के लिए संवेदना
  • देवरिया में महिला नेता के लिए असंवेदनशील
कांग्रेस का हाथ, बलात्कारियों के साथ?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के देवरिया में कांग्रेस की महिला नेता के साथ मारपीट का मामला महिला आयोग पहुंच गया है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने खुद इस मामले में संज्ञान लिया है. दरअसल, देवरिया में रेप के आरोपी को टिकट दिए जाने का एक महिला नेता विरोध कर रही थी. जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी ही पार्टी के महिला नेता की पिटाई कर दी.

ये है कांग्रेस का चरित्र?

कांग्रस के चरित्र पर सवाल उठने लाजमी हैं. देवरिया में रेप के आरोपी को टिकट कांग्रेस ने टिकट दे दिया और इस पार्टी के गुंडों ने इसका विरोध करने वाली महिला नेता को निशाना बना दिया. देवरिया में असंवेदनशील कांग्रेस का सबूत हर किसी के पास पहुंच चुका है. लेकिन कांग्रेस के चरित्र पर सवाल इसलिए भी उठ रहा है, क्योंकि हाथरस की बेटी के लिए कांग्रेस संवेदना दिखा रही है, बलरामपुर में हुए रेप पर चुप्पी साधी हुई हुई है और अब प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी अपनी ही पार्टी की महिला कार्यकर्ता को पिटता देख रहे हैं. आखिर कांग्रेस का ये कैसा चरित्र?

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा का कहना है कि इस मामले में जल्द ही कार्रवाई की जाएगी. वहीं बीजेपी नेता प्रेम शुक्ला का कहना है कि जिस तरह से देवरिया में कांग्रेस की महिला नेता के साथ मारपीट की गई है, वो कांग्रेस के चाल चरित्र को बेनकाब करने वाला है.

कांग्रेस का ये कैसा महिला सम्मान?

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की पार्टी में महिलाओं का सम्मान किस तरह किया जाता है. ये तस्वीर इस बात का सबूत है. उत्तर प्रदेश के देवरिया में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी ही पार्टी की महिला नेता की पिटाई की. पहले नीचे दिया ये Video देखिए..

कांग्रेस दफ्तर में कांग्रेसियों के बीच मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें दिख रहा है कि कांग्रेसी अपनी ही पार्टी की महिला कार्यकर्ता की पिटाई कर रहे हैं. ये तस्वीर उत्तर प्रदेश के देवरिया की है.. जहां कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सचिन नायक के सामने महिला नेता की पिटाई की गई.. 

ये सब कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सचिन नायक के सामने हुआ. महिला नेता साफ छवि वाले नेता को टिकट देने की मांग कर रही थीं. ये बात कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को नागवार गुजरी, फिर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सचिन नायक के सामने ही महिला नेता की पिटाई कर दी.

रेप के आरोपी को चुनाव में टिकट

दरअसल, देवरिया विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. कांग्रेस ने यहां से मुकुंद भास्कर मणि को अपना उम्मीदवार बनाया है. जिसका महिला नेता तारा यादव विरोध कर रही थीं. तारा यादव का आरोप था कि पार्टी रेप के आरोपी को टिकट कैसे दे सकती है.

देवरिया विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी मुकुंद भास्कर मणि ने महिला नेता के आरोपों को बेवुनियाद बताया. उनका कहना है कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है.

क्यों मौन हैं प्रियंका गांधी वाड्रा?

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में टूंडला, बुलंदशहर, नौगांवा सादात, घाटमपुर, बांगरमऊ, मल्हनी और देवरिया सदर समेत सात सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं. इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है. कांग्रेस ने देवरिया सदर से मुकुंद भास्कर मणि को उम्मीदवार बनाया है. महिला नेता तारा यादव ने इसका विरोध किया तो पिटाई की गई, लेकिन सवाल ये उठता है कि जिस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष खुद एक महिला हैं. उस पार्टी में महिलाओं के साथ मारपीट पर सोनिया गांधी से लेकर राहुल और प्रियंका तक मौन हैं.

ये वीडियो एक दिन पहले का है, बताया जा रहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सचिन नायक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर रहे थे. तभी तारा यादव नाम की महिला कार्यकर्ता मीटिंग में पहुंची. उन्होंने कांग्रेस उमीदवार मुकुंद भास्कर मणि का  को टिकट दिए जाने का विरोध किया. तारा यादव का कहना था कि पार्टी ने गलत आदमी को टिकट दिया जो रेपिस्ट है. वे साफ छवि वाले शख्स को देने की मांग कर रही थी. इसी बात को लेकर मारपीट शुरू हो गई. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि कांग्रेस क्या सिर्फ ढोंग की राजनीति करती है?

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़