सचिन पायलट और उनके 18 समर्थक विधायकों को नोटिस, सदस्यता पर खतरा

राजस्थान में राजनीतिक संकट तेज होता जा रहा है. सचिन पायलट के बगावती तेवर देखते हुए विधानसभा स्पीकर ने उन्हें और उनके 18 समर्थक विधायकों को नोटिस थमा दिया है. इस पर राजस्थान में उठापटक और तेज हो गई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2020, 11:01 AM IST
सचिन पायलट और उनके 18 समर्थक विधायकों को नोटिस, सदस्यता पर खतरा

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस सरकार पूरी तरह अशोक गहलोत के इशारे पर नाच रही है. कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व संकट टालने बजाय वही राग अलाप रहा है जो सीएम गहलोत चाहते हैं. कांग्रेस ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त करके अब उन्हें नोटिस भी थमा दिया है.

विधायकों की सदस्यता पर खतरा

सचिन पायलट के गुट से कांग्रेस ने सवाल किया है कि उन्होंने पार्टी व्हिप का उल्लंघन क्यों किया. जिन विधायकों ने बैठक में हिस्सा नहीं लिया उन्हें 2 दिन के भीतर स्पष्टीकरण देना होगा अन्यथा पार्टी उनकी सदस्यता के विषय में कोई कठोर कार्रवाई कर सकती है. ये चेतावनी राजस्थान कांग्रेस की ओर से सचिन पायलट और उनके 18 समर्थक विधायकों को दी गयी है.

ये भी पढ़ें- चीन ने दी धमकी - कोरोना का कहर दुनिया को भुगतना पड़ेगा !!

अशोक गहलोत को गिराने के चक्कर में सचिन पायलट इतना आगे निकल आये हैं कि अब वे पीछे जाने पर बहुत शर्मिंदा होंगे. सचिन पायलट को बहुत बेइज्जत करके कांग्रेस ने उनसे सभी पद एक झटके में छीन लिए. ऐसा लगता है कांग्रेस को सचिन पायलट की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है.

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे सचिन पायलट को आगाह करते हुए कहा कि अगर वे 48 घंटे में नोटिस का जवाब नहीं देते हैं तो उनकी पार्टी की सदस्यता रद्द करके कठोर सजा दी जाएगी और उनकी विधानसभा सदस्यता भी ली जा सकती है.

ट्रेंडिंग न्यूज़