भाजपा ने बहुमत साबित करने की मांग की, सीएम गहलोत ने विधायकों को होटल में ठहराया

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर संकट बढ़ता जा रहा है. सीएम अशोक गहलोत ने विधायकों को मीडिया के सामने लाकर बहुमत दिखाने की कोशिश की लेकिन वे भी विधायकों पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2020, 06:36 PM IST
भाजपा ने बहुमत साबित करने की मांग की, सीएम गहलोत ने विधायकों को होटल में ठहराया

जयपुर: राजस्थान में सत्ता संग्राम चरम पर पहुंच गया है. अशोक गहलोत और सचिन पायलट में तकरार बहुत आगे तक बढ़ गयी है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कह रहे हैं कि उनकी सरकार के पास बहुमत है लेकिन उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट इससे नकार रहे हैं. 107 विधायकों के साथ होने का दावा करने वाले अशोक गहलोत ने  सभी विधायकों को जयपुर में एक होटल में नजरबंद कर दिया है.

भाजपा ने बहुमत साबित करने की मांग की

भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के पास बहुमत नहीं है और उन्हें सदन में बहुमत साबित करना चाहिए. आपको बता दें कि कांग्रेस को अब भी डर है कि उसके विधायक सचिन पायलट के साथ जा सकते हैं और ऐसे में कांग्रेस के लिये बहुमत साबित करना बहुत मुश्किल हो जाएगा.

कांग्रेस के सभी विधायकों को होटल में भेजा गया

राजस्थान में कांग्रेस विधायकों से बहुत चिंतित है. कांग्रेस के कई विधायक अशोक गहलोत से नाराज हैं और वे पार्टी बदल सकते हैं. दूसरी तरफ प्रियंका गांधी ने भी इस संकट को खत्म करने के लिए मार्चो संभाल लिया है. प्रियंका के अलावा राहुल गांधी समेत कुल 5 बड़े नेताओं ने पायलट से बात कर उन्हें समझाने की कोशिश की है. सचिन पायलट राजस्थान सरकार में गृह मंत्रालय और वित्त मंत्रालय अपने गुट के मंत्रियों के पास चाहते हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़