Arvind Kejriwal ने बाहर आकर केंद्र सरकार पर लगा दिया ये आरोप

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सामने आए और उन्होंने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि "मैंने योजना बनाई थी कि आज मैं सीएम के रूप में नहीं बल्कि किसानों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए एक आम आदमी के रूप में सीमा पर जाऊंगा. मुझे लगता है कि उन्हें मेरी योजना के बारे में पता चला और उन्होंने मुझे जाने नहीं दिया.."

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2020, 06:49 PM IST
  • अरविंद केजरीवाल का केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप
  • कहा, 'मुझे दिल्ली के बॉर्डर पर नहीं जाने दिया गया'
  • केजरीवाल ने क्यों किया अन्ना आंदोलन को याद?
Arvind Kejriwal ने बाहर आकर केंद्र सरकार पर लगा दिया ये आरोप

नई दिल्ली: किसान आंदोलन को देखते हुए आज भारत बंद किया गया है. इस बीच आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और केंद्र सरकार के बीच जबरदस्त घमासान छिड़ गया. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने दिल्ली पुलिस पर ये आरोप लगाया कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को नजरबंद रखा गया है. जिसके बाद शाम होते-होते अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal)  सबके सामने आ गए और उन्होंने भी अपनी पार्टी के सुर से सुर मिलाया.

केजरीवाल का केंद्र सरकार पर आरोप

APP की ओर से ये आरोप लगाए गए कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को उनके ही घर में गिरफ्तार करके रखा गया है. लेकिन शाम के वक्त अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सबके सामने आए और उन्होंने भी केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस के खिलाफ आवाज उठाई.

अरविंद कहा कि "देश भर मे अपने अपने तरीके से लोगो ने भारत बंद समर्थन किया है, देश की जनता को उसके लिये बधाई देता हूं. सारा देश किसानों की मांगों के साथ खड़ा है. मेरा भी मन था कि आज मैं थोडी देर के लिये सीएम बनकर नही एक आम आदमी बनकर बॉर्डर पर जाउंगा, मगर मुझे नही जाने दिया गया."

उन्होंने कहा कि "किसानों को रोकने की सारी तरकीब सरकार ने की, मगर वो किसानों को रोक नहीं पाई. मुझसे 9 स्टेडियम केंद्र ने मांगे, इस बात मे मुझे अन्ना आंदोलन की याद आ गई थी. मगर मैंने इन स्टेडियम को जेल बनाने की इजाजत नहीं दी." केजरीवाल ने कहा कि मैं घर बैठकर प्रार्थना कर रहा था भगवान से कि ये आंदोलन सफल हो जाए.

दबाव के आगे झुक गई दिल्ली पुलिस!

वहीं अरविंद केजरीवाल के सामने आने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि "केंद्र ने केजरीवाल पर दबाव बनाया कि वो स्टेडियम को जेल बनाने की इजाजत दे दें. आम आदमी पार्टी के दबाव के आगे दिल्ली पुलिस झुक गई."

कृषि कानूनों के खिलाफ देश के अन्नदाताओं का आक्रोश बढ़ता जा रहा है, जिसका फायदा सियासी पार्टियां उठाने में लगी हुई हैं. किसान आंदोलन को देखते हुए आज भारत बंद किया गया है. इस बीच आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर ये आरोप लगाया कि गृह मंत्री अमित शाह के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को नजरबंद कर दिया है. लेकिन प्रकाश जावडेकर ने इसे चीप पब्लिसिटी करार दिया.

'केजरीवाल को नजरबंद नहीं किया, ये चीप पब्लिसिटी है'

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़