Uttarpradesh: प्रियंका गांधी के मना करने के बावजूद इस पूर्व सांसद ने छोड़ी कांग्रेस

पूरे देश में कांग्रेस संकट से जूझ रही है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में एक एक करके युवा नेता पार्टी छोड़ रहे हैं.

Uttarpradesh: प्रियंका गांधी के मना करने के बावजूद इस पूर्व सांसद ने छोड़ी कांग्रेस

लखनऊ: कांग्रेस के युवा नेता अब दूसरी पार्टियों में अपना भविष्य तलाश रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद से गांधी परिवार के खिलाफ विरोध के स्वर उग्र हो गए हैं. सचिन पायलट पहले ही बगावत करके कांग्रेस को संकेत दे चुके हैं कि वे कभी भी राजस्थान में पार्टी को झटका दे सकते हैं.

दूसरी तरफ जितिन प्रसाद समेत कई युवा और वरिष्ठ नेता चिठ्ठी लिखकर कांग्रेस में गांधी परिवार के नेतृत्व पर सवाल खड़े कर चुके हैं.

पूर्व सांसद अनु टण्डन ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस (Congress) की वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सांसद रह चुकीं अनु टंडन (Annu Tandon) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी. बयान जारी करते हुए उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

प्रियंका गांधी के समझाने के बावजूद नहीं मानीं अनु टंडन

अनु टंडन ने कहा कि सारी वजहों के बावजूद इस उम्मीद से कई महीनों तक पार्टी में बनी रही कि शायद प्रदेश के सुंदर भविष्य के लिए अच्छे और काबिल नए नेतृत्व को प्रोत्साहित किया जाएगा. इस बारे में मेरी बात कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से भी हुई. कोई भी विकल्प या आगे का रास्ता, जो सभी के हित में हो, नहीं निकल पाया.

क्लिक करें-  ममता सरकार को Supreme Court की फटकार, भारत की आजादी कायम रखने पर की ये टिप्पणी

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश प्रदेश नेतृत्व के साथ कोई तालमेल ना होने के कारण मुझे कई महीनों से काम में उनसे कोई सहयोग प्राप्त नहीं हो रहा. 2019 का चुनाव हारना मेरे लिए इतना कष्टदायक नहीं रहा, जितना पार्टी संगठन की ताबाही और उसे बिखरते हुए देखकर हुआ.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234