Corona Update:बेकाबू कोरोना से हाहाकार, मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति फिर से गंभीर होती दिख रही है. जिसे देखते हुए पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक का आह्वान किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2020, 07:36 AM IST
  • कोरोना संक्रमण की रफ्तार हो रही बेकाबू
  • 4 दिसम्बर को सर्वदलीय बैठक सम्भव
Corona Update:बेकाबू कोरोना से हाहाकार, मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का एक बार फिर बेकाबू हो रहा है. लगातार कई राज्यों से कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के फैलने की खबरें आ रही हैं. इस बीच केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt)पूरी स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए है और लगातार राज्यों के संपर्क में है.

कोरोना संक्रमण की रफ्तार हो रही बेकाबू

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 38772 नये मामले सामने आये हैं. इस बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Modi government) ने देश में कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है. दिल्ली (Delhi), अहमदाबाद (Ahmedabad) और इंदौर (Indore) जैसे शहर एक बार फिर वायरस की चपेट में हैं. दोबारा पहले की तरह वीभत्स स्थिति न बन पाए, इसलिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पल पल की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं.

4 दिसम्बर को सर्वदलीय बैठक सम्भव

सरकारी सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसम्बर को कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा करने के लिए सदन में पार्टियों के नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक की अध्यक्षता करेंगे. पीएम मोदी महामारी से जुड़े विषयों पर सतर्कतापूर्वक बारीक नजर बनाए हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि रविवार को उन्होंने जहां देश में कोरोना वैक्सीन बना रही कंपनियों को दौरा किया और वैक्सीन पर पूरी जानकारी ली. वहीं सोमवार को वैक्सीन पर काम कर रही तीन टीमों के साथ पीएम मोदी ने वर्चुअली बैठक की.

क्लिक करें- वैक्सीन से बीमार होने का दावा करने वाले पर सौ करोड़ के दावे की सीरम की चेतावनी

भारत में 94 लाख के पार कोरोना संक्रमित

आपको बता दें कि भारत में इस महीने सातवीं बार एक दिन में कोविड-19 के 40,000 से कम मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 94 लाख 31 हजार से अधिक हो गए, जिनमें से 88,47,600 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार एक दिन में 38,772 नये मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 94,31,691 हो गए.

क्लिक करें- ज़रा गौर से देखिये - ये किसान आंदोलन है या खालिस्तान आंदोलन?

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़