पीएम मोदी की तस्वीर से छेड़छाड़, कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के खिलाफ FIR

मध्यप्रदेश के इंदौर में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी पर मामला दर्ज किया गया है. बताया गया कि उन्होंने प्रधानमंत्री की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की थी. साथ ही उसे वायरल भी किया था. जीतू पटवारी के खिलाफ IPC की धारा 188 (जनभावना आहत करने) और धारा 464 (ओरिजनल फोटो की टेम्परिंग) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2020, 06:03 PM IST
    • जीतू पटवारी के खिलाफ IPC की धारा 188 (जनभावना आहत करने) और धारा 464 के तहत मामला दर्ज
    • जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो के साथ शनिवार सुबह किया था विवादित ट्वीट, बाद में हटाया
पीएम मोदी की तस्वीर से छेड़छाड़, कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के खिलाफ FIR

इंदौरः कांग्रेस के पुराने सियासी संकटों का खात्मा नहीं हो पा रहा है. दूसरी तरफ पार्टी के बड़े नेता भी अपने कारनामों से नई मुश्किलें खड़ी कर दे रहे हैं. ऐसा ही हुआ मध्य प्रदेश के इंदौर में. यहां कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने नई मुश्किल खड़ी कर दी है. उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोप है कि उन्होंने पीएम मोदी की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर उसे वायरल किया था. 

भाजपा की ओर से की गई थी शिकायत
जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के इंदौर में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी पर मामला दर्ज किया गया है. बताया गया कि उन्होंने प्रधानमंत्री की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की थी. साथ ही उसे वायरल भी किया था. जीतू पटवारी के खिलाफ IPC की धारा 188 (जनभावना आहत करने) और धारा 464 (ओरिजनल फोटो की टेम्परिंग) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने DIG से मुलाकात कर जीतू पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज करने की थी मांग थी.

 

यह है पूरा मामला
दरअसल, जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो के साथ शनिवार सुबह एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उन्होंने देश की हालत को खस्ता बताते हुए पीएम मोदी पर तंज कसा था. ऐसा करते हुए उन्होंने पीएम मोदी की भूमि पूजन के दौरान की एक तस्वीर को शेयर किया था.

हालांकि विवाद बढ़ने के बाद जीतू पटवारी ने अपना पोस्ट डिलीट कर लिया था.

छेड़छाड़ करके तैयार की थी फोटो
इस तस्वीर को एडिट करते हुए उन्होंने पीएम मोदी के हाथ में कटोरा दिखाया था. जिसे लेकर भाजपा ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री की ओरिजनल तस्वीर से छेड़छाड़ कर यह फोटो तैयार की गई है.

छत्रीपुरा पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे की शिकायत पर यह कार्रवाई की है. कलेक्टर के आदेशों का हवाला देते हुए पूर्व मंत्री जीतू पटवारी पर कार्रवाई की गई है.

ट्रेंडिंग न्यूज़