हरियाणा में ज़हरीली शराब ने अबतक 40 से अधिक लोगों को मार डाला, कांग्रेस का प्रहार

हरियाणा के सोनीपत में सरकार की नाक के नीचे अवैध शराब का कारोबार होता रहा, एक दिन अचानक ज़हरीली शराब ने कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया. कांग्रेस ने खट्टर सरकार की इस लापरवाही के लिए जोरदार फटकार लगाई है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2020, 04:15 PM IST
  • सोनीपत और पानीपत में शराब पीने से करीब 40 लोगों की मौत
  • अब तक 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, 7 आरोपी गिरफ्तार
  • नामजद आरोपियों से 14 लाख 51 हज़ार की शराब बरामद
  • कांग्रेस ने की दुष्यंत चौटाला को हटाने की मांग
हरियाणा में ज़हरीली शराब ने अबतक 40 से अधिक लोगों को मार डाला, कांग्रेस का प्रहार

नई दिल्ली: ज़हरीली शराब पीने से हरियाणा में अबतक करीब 40 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस ने इस घटना के बाद अवैध रूप से शराब बेचने वालों से पूछताछ करने के बाद कार्रवाई करते हुए सोनीपत में दो अवैध शराब की फैक्ट्रियों का भांडाफोड़ किया है.

अबतक 40 से अधिक लोगों की मौत

हरियाणा के सोनीपत और पानीपत में शराब पीने से अबतक 40 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, 7 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. बता दें, नामजद आरोपियों से 14 लाख 51 हज़ार की शराब बरामद की गई है. मृतकों ने कालोनी में सप्लाई होने वाली नकली शराब का सेवन किया था. इस घटना के बाद सियासत गरमा गई है.

कांग्रेस ने की दुष्यंत चौटाला को हटाने की मांग

कांग्रेस पार्टी के महासचिव और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर की सरकार पर तीखा हमला किया है. सुरजेवाला ने पूछा है कि "क्या खट्टर साहब और दुष्यंत चौटाला सब लोगों को जहरीली शराब की भट्टी में झोकना चाहते है? ऐसी सरकार और और ऐसी मंत्री को सत्ता में एक क्षण रहने का अधिकार नहीं है."

"खट्टर सरकार-शराब माफिया का गठजोड़!"

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट के जरिए भी भाजपा सरकार पर प्रहार किया और लिखा कि "खट्टर सरकार-शराब माफिया का गठजोड़! 3 दिन में 40 लोग ज़हरीली शराब से मरे! शराब माफिया का खुला खेल चल रहा. लॉकडाउन में हुए गड़बड़झाले तथा शराब माफिया  के सरकार से जुड़े तारों की जांच भी बंद। ये है भाजपा-जजपा सरकार की असलियत!"

दरअसल, जानकारी से अनुसार सोनीपत की कालोनी में शराब बनाकर सस्ते में सप्लाई करने का खेल चलता है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है

कैसे हुआ इस मामले का खुलासा?

दरअसल, शहर के महलाना रोड श्मशान स्थल पर रोजाना 3-4 शव आते हैं, लेकिन तीन दिन से एकाएक शव आने की संख्या बढ़ गई. श्मशान घाट के रिकार्ड के अनुसार सोमवार को आठ और मंगलवार को नौ शव आए, शवों की संख्या बढ़ने से लोगों को शक हुआ.

पूछताछ में पता चला कि ज्यादातर मृतक सिटी थानाक्षेत्र की इंडियन, मयूर विहार और शास्त्री कालोनियों के रहने वाले हैं. इनके परिवार वालों ने बताया कि ये शराब पीने के आदि थे. रविवार-सोमवार को भी इन्होंने शराब का सेवन किया था. उसके बाद इनकी हालत बिगड़नी शुरू हुई. स्थानीय चिकित्सकों से उपचार कराने से लाभ नहीं हुआ और कुछ ही देर में इनकी मौत हो गई.

जैसे ही यह बात सोनीपत पुलिस विभाग के पास पहुंची तो वैसे ही सोनीपत पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया आनन-फानन में सीआईए और क्राइम ब्रांच की टीमें तीनों कॉलोनियों में छापेमारी करने पहुंची और एक दुकान से भारी मात्रा में शराब बरामद की तो एक दुकान से 10 से 12 बोतल देशी शराब की बरामद की गई.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़