राजस्थान में सियासी संग्राम: पायलट और गहलोत गुट में घमासान पर हाईकोर्ट का फैसला आज

राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे राजनीतिक घमासान पर राजस्थान उच्च न्यायालय आज फैसला सुनाने जा रहा है. सम्भव है कि फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया जाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2020, 10:59 AM IST
    • पायलट और गहलोत गुट में घमासान पर हाईकोर्ट का फैसला आज
    • अशोक गहलोत फ्लोर टेस्ट का कर सकते हैं ऐलान
राजस्थान में सियासी संग्राम: पायलट और गहलोत गुट में घमासान पर हाईकोर्ट का फैसला आज

जयपुर: राजस्थान हाईकोर्ट आज राजस्थान के सियासी संग्राम पर अहम फैसला सुनाने जा रहा है. स्पीकर के सहारे सुप्रीम कोर्ट में जंग जीतने की कोशिश कर रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आशाओं को बड़ा झटका लगा था और शीर्ष अदालत ने उच्च न्यायालय के फैसले पर स्टे लगाने से मना कर दिया था. विपक्ष लगातार कह रहा है कि अशोक गहलोत की सरकार अल्पमत में है और उन्हें तुरंत बहुमत परीक्षण करने चाहिये.

अशोक गहलोत फ्लोर टेस्ट का कर सकते हैं ऐलान

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  आज फ्लोर टेस्ट कराने को लेकर ऐलान कर सकते हैं. सीएम गहलोत ने कल राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दावा है कि सरकार को कोई संकट नहीं हैं और वो जल्द ही बहुमत साबित कर लेंगे. वहीं पायलट गुट का मानना है कि सरकार अल्पमत है और ये जल्द ही गिर जाएगी.

क्लिक करें- हिन्दुस्तान में कोरोना का डरावना तांडव! पिछले 24 घंटे में करीब 50 हजार नये केस

सुप्रीम कोर्ट सोमवार को करेगा सुनवाई

राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. गुरुवार को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि चुने गए विधायकों को असहमति का अधिकार है. असंतोष दबाने से लोकतंत्र खत्म हो जाएगा.

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाईकोर्ट के उस फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया, जिसमें बागी विधायकों पर कार्रवाई के लिए स्पीकर पर 24 जुलाई तक रोक लगाई गई है.

ट्रेंडिंग न्यूज़