राजस्थान: सरकार गिराने की साजिश करने के आरोप में FIR, ऑडियो टेप हुए थे वायरल

राजस्थान में गहलोत सरकार गिराने के लिए साजिश करने के आरोप में एसओजी ने एफआईआर दर्ज की है. कथित रूप से भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के बीच सरकार गिराने के लिए एक ऑडियो टेप मीडिया में वायरल हुए थे इससे बवाल मच गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2020, 03:00 PM IST
राजस्थान: सरकार गिराने की साजिश करने के आरोप में FIR, ऑडियो टेप हुए थे वायरल

जयपुर: राजस्थान की राजनीति में सियासी उठापटक जारी है. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के खेमे के खिलाफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक्शन ले रहे हैं. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कल शाम दो सनसनीखेज व चौंकानेवाले ऑडियो टेप मीडिया के माध्यम से सामने आए. इन ऑडियो टेप से तथाकथित तौर से केंद्रीय मंत्रीगजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा व भाजपा नेता संजय जैन की बातचीत सामने आई है.

देशद्रोह के आरोप में दर्ज की गई शिकायत

आपको बता दें कि राजस्थान एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने कहा कि महेश जोशी ने दो शिकायतें दर्ज कराई हैं. यह शिकायत वायरल ऑडियो को लेकर दर्ज कराई गई है. हमन सेक्शन 124ए (राजद्रोह) और 120बी (साजिश रचने) में दो मामले दर्ज कर लिए हैं. ऑडियो क्लिप की सत्यता की जांच की जा रही है. भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत से बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस हमलावर हो गयी है.

ये भी पढ़ें- लद्दाख में देश के दुश्मनों पर गरजे राजनाथ सिंह, 'कोई एक इंच भी जमीन नहीं छू सकता'

गजेंद्र सिंह शेखावत ने आरोपों से नकारा

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज नहीं है. मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं. गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि ऑडियो फेक है. मैं मारवाड़ की भाषा बोलता हूं जबकि ऑडियो टेप में झुंझुनू टच है. उन्होंने कहा कि ऑडियो में कोई जगह तक का जिक्र नहीं है. ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी तैयार किया जा सकता है. मैं कई संजय जैन को जानता हूं, इसलिए मुझे बताया जाए कि कौन सा संजय जैन है. इससे पहले कांग्रेस ने सरकार गिराने की साजिश करने के आरोप में अपने ही दो विधायकों को निलंबित कर दिया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़