अगली कक्षा में प्रमोट करने के लिए प्रदर्शन, दमन बाजबा ने जयराम सरकार पर बोला हमला

हिमाचल प्रदेश के ऊंना जिले में छात्र विंग एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस ने छात्रों को फर्स्ट और सेकंड ईयर में प्रमोट करने और एग्जाम को लेकर भूख हड़ताल शुरू की है.

Written by - Zee Media Bureau | Last Updated : Jul 3, 2021, 02:53 PM IST

राकेश माल्ही/ऊंना : हिमाचल प्रदेश के ऊंना जिले में छात्र विंग एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस ने छात्रों को फर्स्ट और सेकंड ईयर में प्रमोट करने और एग्जाम को लेकर भूख हड़ताल शुरू की है. आज छात्रों का समर्थन करने के लिए पंजाब से ऊंना पहुंची हिमाचल यूथ कांग्रेस प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव युवा कांग्रेस दमन बाजबा भी उनके साथ हड़ताल पर बैठी और छात्रों का हौसला बढ़ाया.

दमन बाजबा ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार छात्रों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही है. आज  इस महामारी के दौरान गैर जिम्मेदराना तरीके से एग्जाम कराकर हमारे नौजवानों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. बहुत से ऐसे छात्र है, जिन्हें अभी तक कोविड वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगी हैं, जबकि किसी को एक ही डोज लगी है.

पूरे  वैक्सीनेशन के बाद हों एग्जाम

बाजबा ने कहा कि सबको पूरे वैक्सीनेशन के बाद ही एग्जाम शुरू कराने चाहिए थे, लेकिन जयराम सरकार छात्रों की जिंदगी के साथ-साथ उनके परिजनों की जान के साथ भी खिलवाड़ कर रही है. दमन ने कहा कि एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस को भूख हड़ताल पर बैठे इतने दिन हो गए है, लेकिन प्रशासन की तरफ से अब तक कोई सुध लेने नही आया है.

मांगें पूरी न होने पर तेज होगा आंदोलन 

उन्होंने जयराम सरकार को कहा है कि अगर जल्द ही छात्र हित में उठाई जा रही मांगों पर सरकार ने विचार नहीं किया तो वह इस हड़ताल को और तेज  करेंगे, सड़कों पर उतरेंगे और यूनिवर्सिटी के बाहर भी प्रदर्शन करेंगे. दमन ने मुख्यमंत्री के घर का घेराव करने के भी संकेत दिए हैं. इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेवाजी भी की.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़