Sushil Modi ने MLC से दिया इस्तीफा, 12 को लेंगे शपथ, केंद्र में होगी अहम भूमिका

सुशील मोदी 12 दिसम्बर को राज्यसभा सांसद की शपथ ग्रहण करेंगे. उन्होंने गुरुवार को बिहार विधानपरिषद की सदस्यता (Member of Legislative Assembly) से त्यागपत्र दे दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2020, 05:46 AM IST
  • 12 दिसम्बर को शपथ ग्रहण करेंगे सुशील मोदी
  • केंद्र में सुशील मोदी की होगी अहम भूमिका
Sushil Modi ने MLC से दिया इस्तीफा, 12 को लेंगे शपथ, केंद्र में होगी अहम भूमिका

पटना: बिहार BJP के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) अब दिल्ली की राजनीति में सक्रिय होने जा रहे हैं. इस बार बिहार में उन्हें उपमुख्यमंत्री पद का दायित्व नहीं मिला है.

सुशील मोदी 12 दिसम्बर को राज्यसभा सांसद की शपथ ग्रहण करेंगे. उन्होंने गुरुवार को बिहार विधानपरिषद की सदस्यता (Member of Legislative Assembly) से त्यागपत्र दे दिया.

12 दिसम्बर को शपथ ग्रहण करेंगे सुशील मोदी

आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) बीते सात दिसंबर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए थे. जानकारी के मुताबिक सुशील मोदी विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह (Awadhesh Narayan Singh) को इस्तीफा भेज दिया है जिसे स्वीकार भी कर लिया गया है.

क्लिक करें-   Mamata Vs Nadda: भाजपा अध्यक्ष की दहाड़, 'बंगाल में कमल खिलाना है'

जानकारी के अनुसार 12 दिसंबर को शाम 4 बजे संसद भवन के राज्यसभा चैम्बर में उन्हें उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू (Vice President Venkaiah Naidu) शपथ दिलाएंगे.

केंद्र में सुशील मोदी की होगी अहम भूमिका

उल्लेखनीय है कि सुशील मोदी को इस बार भाजपा ने बिहार चुनाव में तो लगाया था लेकिन उन्हें फिर उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया गया था. उनकी जगह पर भाजपा से तारकिशोर प्रसाद और रेणू देवी को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. अब सुशील मोदी दिवंगत रामविलास पासवान की जगह राज्यसभा के सदस्य बनाया जा रहा है और वे केंद्र सरकार में मंत्री भी बनाये जा सकते हैं.  

आपको बता दें कि सुशील मोदी को मोदी सरकार में अहम मंत्रालय देकर भविष्य में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. इसमें कोई दोराय नहीं हैं कि  सुशील मोदी बहुत अनुभवी, समझदार और विद्वान नेताओं में से एक हैं. उनकी मोदी सरकार में महत्वपूर्ण भूमिका होने से भाजपा और सरकार दोनों को बहुत लाभ होगा.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़