UP Assembly में बजट सत्र की हंगामेदार शुरुआत, सपा ने किया विरोध

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही विधानसभा के गेट पर विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी की अगुवाई में सपा विधायकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया था. इसके बाद सभी विधानसभा की वेल में जा पहुंचे समाजवादी पार्टी के विधायकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2021, 02:01 PM IST
  • यूपी: बजट सत्र की गुरुवार को हंगामेदार हुई शुरुआत
  • महंगाई और किसानों के मुद्दे पर सपा ने की नारेबाजी
UP Assembly में बजट सत्र की हंगामेदार शुरुआत, सपा ने किया विरोध

लखनऊः Uttar Pradesh विधानसभा में गुरुवार को आम बजट सत्र (Budget session) शुरू हुआ. शुरुआत के पहले ही दिन बजट सत्र हंगामेदार हो गया. सदन के बाहर और भीतर सपा ने जमकर हंगामा काटा सुबह विधान मंडल के दोनों सदनों के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सदस्य गेट नंबर एक से विधान भवन पहुंचे और उन्होंने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान कुछ सदस्य ट्रैक्टर से भी पहुंचे थे. 

स्पीकर से मिले BSP के निलंबित विधायक
इधर बसपा के निलंबित सदस्य भी विधान भवन पहुंचे. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने अपनी नीतियों को भाजपा के पक्ष में रखा है, लेकिन हम बीजेपी के विरोध में हैं. विरोध के दौरान ट्रैक्टर से आए सपा नेताओं को पुलिस ने गेट पर ही रोक दिया. 

सपा ने योगी सरकार पर लगाए आरोप
जानकारी के मुताबिक, विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही विधानसभा के गेट पर विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी की अगुवाई में सपा विधायकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया था. इसके बाद सभी विधानसभा की वेल में जा पहुंचे समाजवादी पार्टी के विधायकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

विपक्षी विधायक राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध कर रहे थे. सपा नेताओं ने योगी सरकार पर कानून व्यवस्था  बिगड़ने का आरोप लगाया. इसके अलावा सपा ने किसानों के मुद्दे के साथ पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी का मामला भी उठाया. सपा ने कहा कि योगी सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है. 

महंगाई का नारा लगाया
विरोध के दौरान सपा सदस्य नारा लगा रहे थे कि ‘काला कानून वापस लो, जब से भाजपा सरकार आई है- कमर तोड़ महंगाई है. इस दौरान नया कृषि कानून वापस लेने के भी नारे लगाए गए.

प्रदर्शन कर रहे सपा नेताओं ने कहा कि महंगा डीजल, महंगी बिजली, भाजपा सरकार निकली नकली.” 

यह भी पढ़िएः Live Update: किसानों का 'रेल रोको' आंदोलन, कई स्टेशनों पर ट्रेन रोकने की कोशिश

पूर्व सीएम ने किया ट्वीट
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा, 'चाहे केंद्र की ‘कील ठोको’ बीजेपी सरकार हो या उप्र की ‘ठोको’ बीजेपी सरकार, ये किसान आंदोलन के साथ खड़े जन-समर्थन से डरकर किसानों के प्रतीक तक से भयभीत हैं, इसीलिए उप्र विधानसभा सत्र में ‘ट्रैक्टर’ से विधानसभा जा रहे सपा के विधायक-कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी की गयी है. यह निंदनीय!'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़