Agricultural Bill Protest: इंडिया गेट पर कांग्रेस का हिंसक प्रदर्शन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने कृषि बिल को मंजूरी दे दी है और अब ये कानून बन चुके हैं. कांग्रेस दिल्ली में इसका हिंसक विरोध कर रही है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2020, 11:03 AM IST
    • मोदी सरकार के ख़िलाफ उग्र नारेबाजी
    • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कृषि बिल को मंजूरी दे दी
Agricultural Bill Protest: इंडिया गेट पर कांग्रेस का हिंसक प्रदर्शन

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा से तीनों कृषि विधेयकों को पारित करवा लिया है. इसे राष्ट्रपति ने अपनी मंजूरी भी दे दी है. संसद से पारित हुए कृषि कानून के खिलाफ पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता इंडिया गेट पर प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर में आग लगा दी.

मोदी सरकार के ख़िलाफ उग्र नारेबाजी

आपको बता दें कि आज शहीद भगत सिंह की जयंती है. कांग्रेस कार्यकर्ता उनकी तस्वीर लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक ट्रैक्टर में आग लगा दी है. बताया जा रहा है कि यह ट्रैक्टर जलाने के लिए ही कबाड़ ले आया गया था. हांलाकि इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान पुलिस या प्रदर्शनकारियों की तरफ से नहीं आया है.

किसानों को समझाने में जुटी मोदी सरकार

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई मंचों से किसानों की शंकाओं को दूर कर चुके हैं. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बार-बार कहा है कि किसानों से एमएसपी पर फसलों की खरीद पहले की तरह जारी रहेगी.

क्लिक करें- American Presidential Election: Trump ने जो बिडेन का ड्रग टेस्ट करवाने की मांग की

उन्‍होंने कहा कि नए कानूनों में किसानों को एपीएमसी की परिधि के बाहर अपने उत्पाद बेचने को विकल्प दिया गया है. सरकार का तर्क है कि इससे प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और किसानों को उनके उत्पादों का लाभकारी दाम मिलेगा.

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में किसान संगठनों ने आज बंद बुलाया है.  वहीं पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह आज शहीद भगत सिंह नगर में कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठेंगे.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़