कोरोना काल में अमेरिकन ज्योतिषी की भविष्यवाणी

ये सज्जन हैं मूल रूप से हिन्दुस्तानी लेकिन रह रहे हैं अमेरिका में. भारत के ज्योतिष की अमेरिका में प्रतिष्ठा बढ़ाने वाले ये सज्जन एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं जिन्होंने बताया है कि अगले पंद्रह साल क्या होने वाला है..     

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2020, 12:00 AM IST
    • इंजीनियरिंग स्नातक हैं नरसिम्हा राव
    • 29 मार्च 2020 को की हैं ये भविष्यवाणियां
    • ढाई साल रहेगा अराजक-राज
    • अमेरिका और चीन कमज़ोर होंगे
    • सुपर पावर भारत बनेगा विश्वगुरु
    • मोदी अगला कार्यकाल भी जीतेंगे
    • ट्रम्प और अमेरिका के लिए समय ठीक नहीं
कोरोना काल में अमेरिकन ज्योतिषी की भविष्यवाणी

नई दिल्ली. इन सज्जन का नाम है पीवीआर नरसिम्हा राव जो अमेरिका के बोस्टन शहर में रहते हैं. पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर नरसिम्हा राव "जगन्नाथ होरा" नामक मुफ्त ज्योतिष सॉफ्टवेयर के निर्माता भी हैं. इन्होने 2020 से 2035 तक के दुनिया के भविष्य की गणना कर दी है अपने ज्योतिष ज्ञान के माध्यम से.

 

इंजीनियरिंग स्नातक हैं नरसिम्हा राव 

ये इंडो-अमेरिकन ज्योतिषी आईआईटी मद्रास से इंजीनियरिंग में स्नातक हैं और इन्होने राइस विश्वविद्यालय, ह्यूस्टन के राइस विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री प्राप्त की है. कमाल की बात ये है कि इनकी जड़ों में आज भी भारतीयता है जो इनके अमेरिकी जीवन में भी परिलक्षित होती है. नरसिम्हा राव  संस्कृत और हिंदी के विद्वान भी हैं.

29 मार्च 2020 को की हैं ये भविष्यवाणियां 

दुनिया के बारे में कोरोना ईयर 2020 से लेकर अगले पंद्रह वर्षों की भविष्यवाणी कर चुके हैं नरसिम्हा राव. डेढ़ माह पहले 29 मार्च को ही उन्होंने ये भविष्यवाणियां की हैं जिनमें दुनिया के अगले पंद्रह सालों का हाल बताया है. 

 

ढाई साल रहेगा अराजक-राज 

नरसिम्हा राव के अनुसार दुनिया में अब अगले ढाई साल अर्थात 2023 तक की अराजकता का समय  देखा जाएगा.  इसके बाद पुनर्निर्माण की प्रक्रिया 2023 के मध्य से शुरू होगी जो कि विश्व की अर्थव्यवस्था को स्थिर करने में 2034 तक का समय लेगी. 

अमेरिका और चीन कमज़ोर होंगे 

संयुक्त राज्य अमेरिका दुनिया में अपनी सर्वोच्चता की स्थिति खो देगा और ब्रिटेन की तरह दोयम दर्जे का राष्ट्र बन कर रह जाएगा. इसी तरह चीन की शक्ति भी बहुत कम रह जायेगी क्योंकि वह भी सोवियत रूस की तरह कई देशों में टूट जाएगा.

 

सुपर पावर भारत बनेगा विश्वगुरु  

पूंजीवाद और समाजवाद के अच्छे तत्वों के संयोजन से एक नई वित्तीय प्रणाली उभरेगी और भारत इस नए दौर में अग्रणी राष्ट्र बनेगा. आने वाली शताब्दी और सहस्राब्दी भारत के हैं जिनमें दुनिया भारत को एक नए सुपर पावर के रूप में देखेगी. 

मोदी अगला कार्यकाल भी जीतेंगे 

राष्ट्रहित में प्रधानमंत्री मोदी साहसिक निर्णय लेंगे और 2022 से 2024 तक कई राष्ट्रीय समस्याओं का समाधान करेंगे. मोदी 2024 में 3 गुना अधिक बहुमत से जीतेंगे. तीसरे कार्यकाल के बीच में ही वे अपने  एक सहयोगी को सत्ता सौंप देंगे और सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लेंगे. 

 

ट्रम्प और अमेरिका के लिए समय ठीक नहीं 

डोनाल्ड ट्रम्प का जून 2020 से बुरा समय शुरू होने वाला है. इस वर्ष होने वाले अमरीकी राष्ट्रपतिपद के  चुनावों में अपनी सत्ता खो सकते हैं. सितंबर 2020 तक उन पर महाभियोग चलाये जाने का योग बन रहा है. इस वर्ष 2020 में संयुक्त राज्य अमेरिका में कई राजनीतिक उथल-पुथल देखे जाएंगे.

.ये भी पढ़ें. चीन ने अरबों की चपत लगाईं छोटे भाई पाकिस्तान को

ट्रेंडिंग न्यूज़