Daily Horoscope 1 मार्च 2021 में जानिए कैसी है आपकी राशि

मिथुन राशि के लोग आज योजना नहीं बनाएंगे तो नुकसान होगा. छात्रों का पढ़ाई में कम मन लगेगा. हिम्मत और हौसला बुलंद रहेगा. हर काम में सफलता मिलनी निश्चित है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2021, 06:53 AM IST
  • कर्क- धन और यश दोनों मिलेगा
  • सिंह- भाग्य हर काम में साथ रहेगा
Daily Horoscope 1 मार्च 2021 में जानिए कैसी है आपकी राशि

नई दिल्लीः आज फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है. आज 01 मार्च 2021 और दिन सोमवार है. आज उत्तरफाल्गुनी नक्षत्र के साथ शूल योग, इसलिए इसे ध्यान से देख लीजिए. सोमवार का दिन है. हमारे जीवन पर ग्रहों-नक्षत्रों का असर पड़ता है. इसी आधार पर राशियां हमारे हर दिन पर असर डालती हैं और भविष्य तय करती हैं. आज कैसी है आपकी राशि बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

मेष- हर काम में सफलता मिलेगी. विरोधी साजिशों में सफल नहीं हो पाएंगे. कर्म और भाग्य से सब मिलेगा. किस्मत हर काम में साथ देगी. भगवान शिव का आशीर्वाद जरूर लें.

वृष- किसी से झगड़ा हो सकता है. कम उम्र के लोगों से विवाद होगा. कारोबार में सफलता मिलेगी. दक्षिण की यात्रा लाभ देगी. नया काम आरंभ ना करें.

मिथुन- योजना नहीं बनाएंगे तो नुकसान होगा. छात्रों का पढ़ाई में कम मन लगेगा. हिम्मत और हौसला बुलंद रहेगा. हर काम में सफलता मिलनी निश्चित है. 

कर्क- धन और यश दोनों मिलेगा. यात्रा में परेशानी हो सकती है. कामों में रुकावट आ सकती है. आटे का दान करें. 

सिंह- भाग्य हर काम में साथ रहेगा. संतान की ओर से परेशान रहेंगे. यात्रा लाभकारी सिद्ध हो सकती है. रुके हुए काम भी पूरे होंगे. दूध पीकर घर से निकलें. 

कन्या- बड़ों से मतभेद हो सकता है. वाणी से लाभ होगा. शाम तक सारे काम बन जाएंगे. मीठे का भोग लगाएं. 

तुला- सही योजना से काम बनेंगे. सोच और प्लानिंग से सफलता मिलेगी. रोग परेशान करेंगे. व्यायाम ज़रूर करिएगा. भगवान शिव को सुगंधित इत्र चढ़ाएं

वृश्चिक- आलस से काम खराब होंगे. बुखार, नाक का रोग परेशान करेगा. दुश्मन को हार मिलेगी. शिवलिंग पर बेलपत्र समर्पित करें. 

धनु- सम्मान पर खतरा बना रहेगा. गलत शब्दों के प्रयोग से बचें. नाप-तौल कर बात करें. कारोबार में कुछ नया होगा. नए लोगों से संपर्क होगा. माथे पर चंदन का तिलक लगाएं.

यह भी पढ़िएः Daily Panchang 1 मार्च 2021 आज से कीजिए महादेव की पूजा

मकर- आत्मविश्वास से जीत मिलेगी. हर काम में सफलता हासिल होगी. नौकरी में तरक्की मिल सकती है. ऑफिस में बात सुनी जाएगी. गहरे रंग का कपड़ा ना पहनें. 

कुंभ- काम में व्यस्त रहेंगे. मन परेशान रहेगा. किसी की याद परेशान करेगी. दोस्त आपका साथ देंगे. पक्के भोजन का दान करें. 

मीन- पैसों की कमी बनी रहेगी. कोशिश से आमदनी बढ़ेगी. सेहत बिगड़ सकती है. यात्रा को टाल दें. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़