Daily Panchang 25 फरवरी 2021 को गुरु-पुष्य योग, आज सफल होंगे सब काम

आज बेहद खास पुष्य नक्षत्र है. गुरुवार वार को पुष्य नक्षत्र होने से आज अति शुभ गुरु-पुष्य योग भी बन रहा है परन्तु 13:17 से गंडमूल आश्लेषा नक्षत्र आरम्भ हो जायेगा साथ ही शोभन योग बना हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2021, 06:53 AM IST
  • गुरुवार को पुष्य नक्षत्र होने से आज अति शुभ गुरु-पुष्य योग भी बन रहा है
  • दोपहर 01:57 बजे से दोपहर 03:22 तक राहुकाल, न करें शुभ कोई कार्य
Daily Panchang 25 फरवरी 2021 को गुरु-पुष्य योग, आज सफल होंगे सब काम

नई दिल्लीः आज माघ मास के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज 25 फरवरी 2021 और दिन गुरुवार है. आज भगवान शिव की पूजा करने से विशेष फल प्राप्त होंगे. सनातन संस्कृति में पंचांग के अनुसार ही जीवन में हर काम किए जाते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं आज के पंचांग में क्या है शुभ तिथि और मुहूर्त-

मास- माघ मास
दिन- गुरुवार
तिथि- शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि
आज का नक्षत्र-  पुष्य नक्षत्र
आज का योग- गुरु-पुष्य योग

शुभ मुहूर्त और राहुकाल
आज बेहद खास पुष्य नक्षत्र है. गुरुवार को पुष्य नक्षत्र होने से आज अति शुभ गुरु-पुष्य योग भी बन रहा है परन्तु 13:17 से गंडमूल आश्लेषा नक्षत्र आरम्भ हो जायेगा साथ ही शोभन योग बना हुआ है. आज 01 बजकर 57 मिनट से दोपहर 03.22 तक राहुकाल रहेगा. सूर्योदय से दोपहर 01:17 बजे तक शुभ मुहूर्त है. 

गुरु-पुष्य योग का महत्व
पुष्य नक्षत्र के स्वामी शनि देव होते हैं. इसके अलावा ध्यान देने वाली बात है कि, गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन बृहस्पति देव की पूजा भी की जाती है. बृहस्पति देव व्यक्ति के जीवन में सुख, सुविधाओं और धन, वैभव इत्यादि के कारक माने गए हैं.

ऐसे में गुरु पुष्य योग का यह दिन भगवान शनि के साथ साथ बृहस्पति देव का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए बेहद ही शुभ माना जा रहा है. माघ मास की शुक्ल पक्ष की शाम तक त्रयोदशी लग रही है. इसके बाद चतुर्दशी तिथि है. 

मान्यता है कि, इस दिन किया जाने वाला कोई भी शुभ काम बेहद ही पुण्यदाई साबित होगा. ऐसे में यदि आप चाहें तो इस दिन धन का निवेश कर सकते हैं या फिर जो लोग नए व्यवसाय या नया काम शुरू करने का विचार कर रहे हैं उन्हें भी इस दिन इस दिशा में कदम आगे बढ़ाने की सलाह दी जाती है. आपको शुभ परिणाम हासिल होंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़