कभी खुशी-कभी गम दे सकता है सपने में हंसी देखना

आज बुधवार 27 जनवरी को आपने सपने में हंसना देखा है तो इसके अलग-अलग परिणाम हो सकते हैं. चिकित्सा जगत में हंसने को एक औषधि और एक उत्तम व्यायाम माना गया है, लेकिन ज्योतिष में इसके सही फल नहीं बताए गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2021, 06:33 PM IST
  • स्वप्न विज्ञान में हंसना देखना अच्छा सपना नहीं माना गया है
  • सपने में किसी स्त्री को हंसते देख लिया है तब तो और सतर्क हो जाएं
कभी खुशी-कभी गम दे सकता है सपने में हंसी देखना

नई दिल्लीः सपनों का विज्ञान भी एक अलग ही विषय है.  माना जाता है कि रात की गहरी नींद में आने वाले हमारे सपने हमारे दिन भर किए गए कार्यों और मन में उठे विचारों का परिणाम होते हैं. इसके अलावा यह हमारी किसी दबी हुई इच्छा को भी सामने लाते हैं. सपने को देखकर उसका अर्थ अगर ठीक तरीके से समझ लिया जाए तो यह आपके भूतकाल के कार्यों के परिणाम और भविष्य में घटने वाली संभावित घटनाओं की जानकारी दे सकता है.

कई बार यह सटीक हो सकती हैं, तो कई बार इनके परिणाम कुछ आस-पास भी हो सकते हैं, लेकिन इनकी जानकारी होना है बेहद ही महत्वपूर्ण. अगर सुबह-सुबह सपना देखते हुए नींद खुल जाती है तो इसके भी फलादेश की पूरी संभावना होती है. आज के स्वप्न के विषय में बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य. 

अगर सपने में खुद को हंसते देखा
अगर आज बुधवार 27 जनवरी को आपने सपने में हंसना देखा है तो इसके अलग-अलग परिणाम हो सकते हैं. चिकित्सा जगत में हंसने को एक औषधि और एक उत्तम व्यायाम माना गया है. इसका हमारे स्वास्थ्य पर अच्छा प्रभाव पड़ता है. लेकिन अगर यह हंसना सपने में है तो इसके परिणाम अच्छे नहीं हो सकते हैं, बल्कि इसकी संभावना कम ही है.

स्वप्न विज्ञान में हंसना देखना अच्छा सपना नहीं माना गया है. इसका अर्थ बताया जाता है कि यह स्वप्न आने वाले निकट भविष्य आपके जीवन की किसी परेशानी का संकेत देता है. 

हो सकती है गृहकलह
आचार्य विक्रमादित्य के अनुसार स्वप्न में हंसी देखने के भी कई अलग-अलग प्रारूप हो सकते हैं. अगर आपने खुद को ही हंसते हुए देखा है तो बिल्कुल संभल जाइए, सतर्क हो जाइए. यह आपके लिए बिल्कुल अच्छा नहीं है. यह सपना बताता है कि आप नकारात्मकता से घिरने वाले हैं. अगर आपने  सपने में किसी स्त्री को हंसते देख लिया है तब तो और सतर्क हो जाएं, क्योंकि इस सपने का फलादेष कहता है कि आप के घर में गृहकलह हो सकती है. 

यह सपना है शुभ संकेत
थोड़ा और गौर करें तो सपने में हंसी देखने के कुछ अच्छे संकेत भी हैं. जैसे कि अगर आपने सपने में किसी नन्हें बच्चे की किलकारी देखी है तो आप निश्चिंत रहें, आपके जीवन में चल रही उथल-पुथल अब समाप्ति की ओर है. अगर बच्चा आपको देखकर किलकारी मार रहा है तो अब संघर्ष के दिन खत्म होने वाले हैं और इसका परिणाम मिलने वाले हैं.

अगर आप पहले से ही सुखी हैं और सब ठीक चल रहा है तब भी आपको ऐसा किलकारी मारता बच्चा आपको दिख रहा है तो यह ऐसा है कि आप पर दैवकृपा काफी है. आपके सुख में और भी वृद्धि होने वाली है. 

इसके अलावा अगर आपने यह देखा है कि दूसरे लोग आपको हंसा रहे हैं तो इससे भी प्रसन्न रहें. यह सपना भी संकेत देता है कि परिस्थितियां आपके अनुकूल बन रही हैं और आपकी परेशानियां खत्म होने वाली हैं. इस तरह के सपने देखे जाने के बाद अपनी मेहनत में कमी न करें, बल्कि इसे बरकरार रखें. 

यह भी पढ़िएः Wednesday remedy: बुधवार को कीजिए ये खास उपाय, मंगलमय हो जाएगा जीवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़