भारत को हराने के बाद ट्रेविस हेड को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

खिताबी मुकाबले में उनकी इस पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवरों में 241 रनों का छोटा लक्ष्य चेज कर लिया. हेड विश्व कप के इतिहास में सेमीफाइनल और फाइनल दोनों में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले चौथे क्रिकेटर बन गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2023, 09:40 PM IST
  • जानें क्या बोले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज
  • फाइनल में हार गया भारत
भारत को हराने के बाद ट्रेविस हेड को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर साइमन ओ'डॉनेल का मानना है कि भारत के खिलाफ विश्व कप 2023 फाइनल में 137 रन की शानदार पारी के बाद बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड एक दिन ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे. रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हेड ने 120 गेंदों में 137 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 15 चौके और चार छक्के शामिल थे.

ऑस्ट्रेलिया ने जीता विश्व कप
खिताबी मुकाबले में उनकी इस पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवरों में 241 रनों का छोटा लक्ष्य चेज कर लिया. हेड विश्व कप के इतिहास में सेमीफाइनल और फाइनल दोनों में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले चौथे क्रिकेटर बन गए. इससे पहले उन्होंने कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम चार मुकाबले में यह पुरस्कार जीता था.

जानें क्या बोले ओ डॉनेल
हेड ने इस साल जून में लंदन के ओवल में भारत के खिलाफ पहली पारी में 174 गेंदों में 163 रनों की तेज पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को पहला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब दिलाया था. ओ'डॉनेल ने एसईएन रेडियो से कहा, "मुझे लगता है कि हम ट्रैविस हेड के रूप में अगले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पर विचार कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बनने के लिए शायद उन्हें उनमें से किसी एक प्रारूप को छोड़ना होगा. जिससे उनका वर्क लोड सही से मैनेज हो पाए.

ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने कहा कि भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल में 241 रनों के सफल चेज के दौरान ट्रैविस हेड के साथ बल्लेबाजी करते समय उनकी मानसिकता ऐसी बल्लेबाजी करने की थी, जैसे कि यह एक टेस्ट मैच हो. सात ओवरों की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 47/3 था. फिर, लाबुशेन ने हेड के साथ 192 रन की साझेदारी की. हेड ने 120 गेंदों में 137 रनों की शानदार पारी खेली. जबकि, लाबुशेन ने 110 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए और अपनी टीम की जीत पक्की की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़