IPL 2023 Final: धोनी के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, कहा- यादगार रहा

 भारत के पूर्व वनडे विशेषज्ञ और चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने घोषणा की है कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल आईपीएल में उनका आखिरी मैच होगा . 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 28, 2023, 07:23 PM IST
  • जानिए कैसा रहा है रायडू का सफर
  • एमएस धोनी ने कही ये बड़ी बात
IPL 2023 Final: धोनी के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, कहा- यादगार रहा

नई दिल्लीः भारत के पूर्व वनडे विशेषज्ञ और चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने घोषणा की है कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल आईपीएल में उनका आखिरी मैच होगा . इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में नहीं चुने जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले रायुडू ने कुछ साल पहले घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था लेकिन बाद में फैसला वापिस ले लिया . 

कहा- फाइनल आखिरी मैच होगा
38 वर्ष के इस खिलाड़ी ने हालांकि रविवार को ट्वीट किया कि इस बार वह फैसला नहीं बदलेंगे . इस सत्र में उन्होंने 15 मैचों में 139 रन बनाये हैं . उन्होंने ट्वीट किया ,‘‘ दो बेहतरीन टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स . 204 मैच, 14 सत्र, 11 प्लेआफ, आठ फाइनल और पांच खिताब . उम्मीद है कि आज रात को छठा भी . यह शानदार सफर रहा . मैने तय किया है कि आज का फाइनल आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा . इस शानदार टूर्नामेंट में खेलने का पूरा मजा आया . अब की बार वापसी नहीं .’’ 

ऐसा रहा है करियर
रायुडू ने 55 वनडे मैचों में 1694 रन बनाये . टी20 क्रिकेट में वह सीएसके का अभिन्न अंग रहे . फाइनल से पहले वह 203 आईपीएल मैचों में 4329 रन बना चुके हैं . उन्होंने 2018 सत्र में चेन्नई के लिये 602 रन बनाये . वहीं, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने गुजरात टाइटन्स के लिए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व कौशल की प्रशंसा की और कहा कि ऑलराउंडर के पास एक उत्कृष्ट सफेद गेंद कप्तान बनने के लिए मिडास टच है.

गुजरात टाइटन्स के लिए कप्तानी की भूमिका संभालने के बाद से, हार्दिक एक के बाद एक कारनामे कर रहे हैं. उन्होंने पिछले साल अपने पहले अभियान में आईपीएल खिताब के लिए नई फ्रेंचाइजी का नेतृत्व किया और अब आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंच गए हैं, जहां रविवार को उनका सामना सीएसके से होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़