टीम इंडिया में घमंड आ गया है, जानिए किस दिग्गज ने की ये बड़ी टिप्पणी

वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज सर एंडी रॉबर्ट्स ने द ओवल में 2023 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रन की हार के बाद भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की आलोचना करते हुए कहा कि टीम में अहंकार घुस गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2023, 08:09 PM IST
  • जानिए क्या बोले दिगग्ज
  • लगातार बड़े टूर्नामेंट हार रही टीम इंडिया
टीम इंडिया में घमंड आ गया है, जानिए किस दिग्गज ने की ये बड़ी टिप्पणी

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज सर एंडी रॉबर्ट्स ने द ओवल में 2023 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रन की हार के बाद भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की आलोचना करते हुए कहा कि टीम में अहंकार घुस गया है. रॉबर्ट्स को गुरुवार को मिड-डे के हवाले से कहा गया, "यह अहंकार है जो भारतीय क्रिकेट में घुस गया है और इसके माध्यम से, भारत ने बाकी दुनिया को कम करके आंका है. भारत को यह तय करना होगा कि उनका ध्यान क्या है- टेस्ट क्रिकेट या सीमित ओवरों का क्रिकेट. टी 20 क्रिकेट अपना कोर्स चलाएगा. वहां बल्ले और गेंद के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है."

विंडीज टीम के दिग्गज गेंदबाज ने उठाए सवाल
1970 और 1980 के दशक में वेस्टइंडीज के तेजतर्रार गेंदबाजी लाइन-अप के अगुआ रॉबर्ट्स ने बताया कि भारत के पास कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने घर से बाहर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है.रॉबर्ट्स ने कहा, "मुझे उम्मीद थी कि भारत अपनी बल्लेबाजी की ताकत दिखाएगा. मैंने फाइनल में कोई उज्‍जवल स्थान नहीं देखा, हालांकि अजिंक्य रहाणे ने कड़ा संघर्ष किया, उनके हाथ में चोट लग गई. शुभमन गिल जब वह शॉट खेलते हैं तो अच्छा लगता है, लेकिन वह लेग स्टंप पर खड़ा होता है और अक्सर बोल्ड या विकेट के पीछे कैच आउट हो जाता है."

खिलाड़ियों को दी ये सलाह
उन्होंने कहा, "उसके हाथ अच्छे हैं, लेकिन उसे गेंद के पीछे जाना चाहिए. विराट कोहली को, हालांकि, पहली पारी में मिशेल स्टार्क की एक शानदार गेंद मिली. भारत के पास कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने घर से बाहर विश्वसनीय प्रदर्शन नहीं किया है."रॉबर्ट्स ने भारत के शीर्ष क्रम के टेस्ट गेंदबाज और शीर्ष ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नहीं खेलने पर भी हैरानी जताई.

अश्विन को बाहर करने पर उठाए सवाल
"अश्विन को बाहर करना हास्यास्पद था. आप अपना सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कैसे नहीं चुन सकते? अविश्वसनीय." उन्होंने यह भी महसूस किया कि भारत का चार सदस्यीय तेज गेंदबाजी आक्रमण पर्याप्त लंबा नहीं था. उछाल के मामले में इससे फर्क पड़ता.डब्लूटीसी फाइनल हार का मतलब यह भी था कि आईसीसी ट्रॉफी जीतने के अपने दस साल के बंजर क्रम को भारत तोड़ नहीं पाया. रॉबर्ट्स ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि भारत पांचवें दिन 164/3 पर शुरू करने के बाद 444 रनों का पीछा करेगा. "मुझे ऐसी कोई उम्मीद नहीं थी. मुझे पता था कि वे ढह जाएंगे. दोनों पारियों में बल्लेबाजी खराब थी."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़