Asia Cup 2022: मिल गई टूर्नामेंट की छठी टीम, जानें किसने क्वॉलिफायर में मचाया धमाल

Asia Cup Qualifier 2022: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 को लेकर पहले ही शेड्यूल जारी किया जा चुका है, जिसमें इस बार 6 टीमें हिस्सा लेती नजर आयेंगी. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अलावा एक एसोसिएट नेशन को भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनना है जिसको लेकर कुवैत, हॉन्गकॉन्ग, सिंगापुर और यूएई की टीमों के बीच 20 से 24 अगस्त के बीच यूएई में ही क्वॉलिफायर खेला गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 08:23 AM IST
  • मिल गई एशिया कप की छठी टीम
  • भारत-पाकिस्तान के ग्रुप में हुई शामिल
Asia Cup 2022: मिल गई टूर्नामेंट की छठी टीम, जानें किसने क्वॉलिफायर में मचाया धमाल

Asia Cup Qualifier 2022: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 को लेकर पहले ही शेड्यूल जारी किया जा चुका है, जिसमें इस बार 6 टीमें हिस्सा लेती नजर आयेंगी. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अलावा एक एसोसिएट नेशन को भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनना है जिसको लेकर कुवैत, हॉन्गकॉन्ग, सिंगापुर और यूएई की टीमों के बीच 20 से 24 अगस्त के बीच यूएई में ही क्वॉलिफायर खेला गया.

मिल गई एशिया कप की छठी टीम

उल्लेखनीय है कि एशिया कप 2022 का क्वॉलिफायर समाप्त हो गया है और यहां पर खेले गये सभी मैचों में जीत हासिल कर हॉन्गकॉन्ग की टीम ने एशिया कप के लिये क्वालिफाई कर लिया है. हॉन्गकॉन्ग की टीम भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए का हिस्सा बनेगी, जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम शामिल है.

ऐसे में दोनों ग्रुप में टॉप 2 पर काबिज टीमें सुपर 4 में क्वालिफाई कर जायेंगी जहां पर राउंड रॉबिन स्टेज में मैच खेले जायेंगे और टॉप 2 पर रहने वाली टीमों के बीच फाइनल खेला जायेगा. हॉन्गकॉन्ग की टीम एशिया कप में अपना पहला मैच भारत के खिलाफ 31 अगस्त को खेलेगी तो वहीं पर दूसरे मैच में उसका सामना पाकिस्तान से 2 सितंबर को होगा.

इसे भी पढे़ं- ICC Rankings: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद वनडे रैंकिंग में खिसके शिखर धवन, शुबमन गिल ने लगाई 45 पायदान की छलांग

भारत-पाकिस्तान के ग्रुप में हुई शामिल

अगर किसी चमत्कार की वजह से हॉन्गकॉन्ग की टीम भारत या पाकिस्तान को हराकर राउंड रॉबिन स्टेज में क्वालिफाई कर लेती है तो अपना अगला मुकाबला 4 सितंबर को खेलेगी.

हॉन्गकॉन्ग की टीम ने क्वालिफॉयर में शानदार प्रदर्शन किया और पहले ही मैच में सिंगापुर के खिलाफ 8 रन से जीत हासिल की. वहीं कुवैत और यूएई के खिलाफ उसने 8 विकेट से जीत हासिल कर अपना दबदबा दिखाया. कुवैत की टीम क्वॉलिफायर दौर में दो जीत के साथ दूसरे पायदान पर रही.

ऐसी है हॉन्गकॉन्ग की टीम- यासिम मुर्तजा, निजाकत खान (कप्तान), बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, मोहम्मद गजानफर, आयुष शुक्ला, वाजिद शाह, आफताब हुसैन, धनंजय राव, मोहम्मद वहीद , अहान त्रिवेदी, अतीक इकबाल.

इसे भी पढ़ें- कौन हैं प्रियांक पंचाल जिसे न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली टीम की कमान, BCCI ने किया टीम का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़