Asian Games: भारत ने पदकों का शतक किया पूरा, पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को दी बधाई

Asian Games: भारत ने एशियाई खेलों में सौ पदक पूरे कर लिए है. महिला कबड्डी टीम ने चीनी ताइपे को शनिवार को रोमांचक फाइनल में 26-25 से हराकर स्वर्ण पदक जीतकर अपने पदकों का शतक पूरा किया. भारतीय महिला कबड्डी टीम का यह तीसरा खिताब है. पिछली बार जकार्ता में उसने रजत पदक जीता था. उसकी खिताबी जीत के साथ ही भारत ने पहली बार एशियाई खेलों में पदकों का तिहरा अंक छुआ. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2023, 09:35 AM IST
  • भारत की झोली में अब तक 25 गोल्ड
  • 10 अक्टूबर को मेजबानी करेंगे पीएम
Asian Games: भारत ने पदकों का शतक किया पूरा, पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को दी बधाई

नई दिल्लीः Asian Games: भारत ने एशियाई खेलों में सौ पदक पूरे कर लिए है. महिला कबड्डी टीम ने चीनी ताइपे को शनिवार को रोमांचक फाइनल में 26-25 से हराकर स्वर्ण पदक जीतकर अपने पदकों का शतक पूरा किया. भारतीय महिला कबड्डी टीम का यह तीसरा खिताब है. पिछली बार जकार्ता में उसने रजत पदक जीता था. उसकी खिताबी जीत के साथ ही भारत ने पहली बार एशियाई खेलों में पदकों का तिहरा अंक छुआ. 

फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे ने बेहद कड़ी चुनौती दी लेकिन भारत ने एक अंक से बाजी मारी. हाफटाइम तक भारत के पास पांच अंक की बढ़त थी. पूजा ने भारत के लिए कई अंक जुटाए.

भारत की झोली में अब तक 25 गोल्ड
भारत ने अब तक एशियन गेम्स में 25 स्वर्ण पदक, 35 रजत पदक और 40 कांस्य पदक जीत लिए हैं. वहीं 100 पदक पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खिलाड़ियों को बधाई दी. वहीं बता दें कि एशियन गेम्स में यह भारत का अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर लिखा, 'एशियाई खेलों में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि! भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंच गए हैं. मैं अपने अभूतपूर्व एथलीटों को हार्दिक बधाई देता हूं जिनके प्रयासों से भारत को यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है. प्रत्येक विस्मयकारी प्रदर्शन ने इतिहास रचा है और हमारे दिलों को गर्व से भर दिया है.'

10 अक्टूबर को मेजबानी करेंगे पीएम
पीएम मोदी ने आगे लिखा, 'मैं 10 तारीख को हमारे एशियाई खेलों के दल की मेजबानी करने और हमारे एथलीटों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं.'

पदक तालिका में चौथे स्थान पर है भारत
वहीं आज भारत की झोली में कई और मेडल आने हैं. आज एशियन गेम्स में भारत और अफगानिस्तान के बीच क्रिकेट का फाइनल होगा. वहीं मेडल टैली में भारत चौथे स्थान पर जमा हुआ है.

यह भी पढ़िएः World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया से मैच से पहले भारत को बहुत बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज को हुआ डेंगू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़