World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया से मैच से पहले भारत को बहुत बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज को हुआ डेंगू

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप में अपना शुरुआती मैच से खेलने से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर आई है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टीम के स्टार बल्लेबाज को डेंगू हो गया है. उनको विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच से पहले डेंगू होने की बात सामने आई है. इसके चलते उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने को लेकर भी संदेह है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2023, 07:58 AM IST
  • ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेलने पर संदेह
  • ईशान किशन को रास आती है ओपनिंग
World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया से मैच से पहले भारत को बहुत बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज को हुआ डेंगू

नई दिल्लीः World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप में अपना शुरुआती मैच से खेलने से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर आई है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टीम के स्टार बल्लेबाज को डेंगू हो गया है. उनको विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच से पहले डेंगू होने की बात सामने आई है. इसके चलते उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने को लेकर भी संदेह है.

शुभमन गिल को हुआ डेंगू 
बताया जा रहा है कि शुभमन गिल को डेंगू हो गया है. टीम के सलामी बल्लेबाज को वर्ल्ड कप में भारत के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से ठीक पहले डेंगू होने की खबर अच्छी नहीं है क्योंकि दोनों ही टीमें 8 अक्टूबर को अपना पहला मैच खेलने जा रही हैं. भारतीय टीम बड़ी मुश्किलों से चोटों से उबरी थी और एक बेहतरीन टीम संयोजन के साथ वर्ल्ड कप में उतर रही थी लेकिन इससे पहले शुभमन गिल को डेंगू होने की खबर आ रही है.

ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेलने पर संदेह
शुभमन गिल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर संदेह है. ऐसे में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत ईशान किशन कर सकते हैं क्योंकि मध्य क्रम में केएल राहुल चोट से वापसी के बाद अच्छा कर रहे हैं. वह चोट से उबरने के बाद मध्य क्रम में खेलते हुए अधिक आत्मविश्वास में दिख रहे हैं. ऐसे में टीम प्रबंधन और कप्तान उनके बल्लेबाजी क्रम में छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगा.

ईशान किशन को रास आती है ओपनिंग
वहीं ईशान किशन को भी टीम प्रबंधन मध्य क्रम में आजमा रहा था जहां उन्होंने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन ईशान को ओपनिंग रास आती है और वह ओपन करते हुए दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. ऐसे में अगर गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उपलब्ध नहीं होते हैं तो ईशान को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारने की संभावना ज्यादा है.

भारतीय टीम के लिए तगड़ा झटका
शुभमन गिल बहुत अच्छी फॉर्म में हैं. वह लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन बना रहे हैं. वह 2023 में वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने इस साल अब तक 1230 रन बनाए हैं. ऐसे में अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो यह भारत के लिए सिरदर्दी बढ़ सकती है. वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम जरूर इससे राहत की सांस ले रही होगी.

यह भी पढ़िएः PAK vs NED Rain Prediction: बारिश धो देगा पाकिस्तान की उम्मीदें, जानें मौसम का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़