AFG Vs AUS: विस्फोटक पारी के बाद भी ग्लेन मैक्सवेल नहीं तोड़ पाए ये रिकॉर्ड, जानें कितने रन दूर

AUS vs AFG: ODI वर्ल्ड कप 2023 का 39 वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल की धुआंधार बल्लेबाजी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से रोमांचक जीत मिली. इस जीत के सहारे ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट की सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम हो गई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 8, 2023, 01:35 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा था 292 रनों का लक्ष्य
  • मैक्सवेल ने खेली 201 रनों की नाबाद पारी
AFG Vs AUS: विस्फोटक पारी के बाद भी ग्लेन मैक्सवेल नहीं तोड़ पाए ये रिकॉर्ड, जानें कितने रन दूर

नई दिल्लीः ODI वर्ल्ड कप 2023 का 39 वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल की धुआंधार बल्लेबाजी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से रोमांचक जीत मिली. इस जीत के सहारे ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट की सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम हो गई है. 

ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा था 292 रनों का लक्ष्य
मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 292 रनों का लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की स्थिति शुरू में काफी नाजुक दिखाई दी. 20 ओवर का खेल समाप्त होने तक कंगारू टीम के 100 रनों के भीतर 7 विकेट गिर गए थे, लेकिन इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने पारी संभाली और अकेले अपने दम पर मुकाबले का रुख बदल दिया. 

मैक्सवेल ने खेली 201 रनों की नाबाद पारी
मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल ने 128 गेंदों में 21 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 201 रनों की धुआंधार पारी खेली. इस पारी के बाद मैक्सवेल वनडे वर्ल्ड कप में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. मैक्सवेल से पहले वर्ल्ड कप में दोहरा शतक लगाने का खिताब क्रिस गेल और मार्टिन गुप्टिल के नाम था. 

इस रिकॉर्ड से चूके ग्लेन मैक्सवेल
मैक्सवेल वर्ल्ड कप में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भले ही शामिल हो गए हो, लेकिन सर्वाधिक रन बनाने के मामले में वे अभी भी गेल और मार्टिन गुप्टिल को नहीं पछाड़ पाए हैं. क्रिस गेल 215 रनों की पारी खेले हैं तो मार्टिन गुप्टिल 237 रनों की नाबाद पारी. वहीं, ग्लेन मैक्सवेल 201 रनों की नाबाद पारी. 

ये भी पढ़ेंः ENG vs NED: इंग्लैंड के लिए आज 'करो या मरो' वाला मैच, हारे तो चैंपियंस ट्रॉफी से हो जाएंगे बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़