ENG vs NED: इंग्लैंड के लिए आज 'करो या मरो' वाला मैच, हारे तो चैंपियंस ट्रॉफी से हो जाएंगे बाहर

ENG vs NED: बुधवार 8 नवंबर को वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 40वां मुकाबला इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच दोपहर 2 बजे से महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इंग्लैंड-नीदरलैंड्स मुकाबला इंग्लैंड के लिए करो या मरो वाला मैच साबित होगा. क्योंकि साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड को यह मैच हर हाल में जीतना होगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 8, 2023, 12:39 PM IST
  • SA और BAN के खिलाफ उलटफेर कर चुकी है नीदरलैंड्स
  • पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी
ENG vs NED: इंग्लैंड के लिए आज 'करो या मरो' वाला मैच, हारे तो चैंपियंस ट्रॉफी से हो जाएंगे बाहर

नई दिल्लीः ENG vs NED: आज यानी बुधवार 8 नवंबर को वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 40वां मुकाबला इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच दोपहर 2 बजे से महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले किया जाएगा. इंग्लैंड-नीदरलैंड्स मुकाबला इंग्लैंड के लिए करो या मरो वाला मैच साबित होगा. क्योंकि साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड को यह मैच हर हाल में जीतना होगा. 

SA और BAN के खिलाफ उलटफेर कर चुकी है नीदरलैंड्स
वहीं, अगर इंग्लैंड यह मुकाबला हार जाती है, तो वह ODI वर्ल्ड कप 2023 के साथ-साथ 2025 के चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर हो जाएगी और इंग्लैंड ऐसा कतई नहीं चाहेगी. वहीं, नीदरलैंड्स अभी तक पूर्ण रूप से टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से बाहर नहीं हुई है. इसके अलावा नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ शानदार उलटफेर भी किया है. ऐसे में इंग्लैंड की टीम नीदरलैंड्स को भी हल्के में नहीं लेगी. लिहाजा आज का महा मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. 

पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी
बता दें कि ICC के मुताबिक साल 2025 में पाकिस्तान की मेजबानी में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. इसमें कुल 8 टीमें भाग लेंगी. पाकिस्तान मेजबान होने की वजह से पहले ही चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर गई है. वहीं, चैंपियंस ट्रॉफी में बाकी 7 उन टीमों को जगह दिया जाएगा, जो मौजूदा वर्ल्ड कप के प्वाइंट टेबल में टॉप-7 में शामिल होंगी. 

प्वाइंट टेबल में 10वें नंबर पर है इंग्लैंड 
इंग्लैंड ODI वर्ल्ड कप के प्वाइंट टेबल में फिलहाल सबसे नीचे 10वें पायदान है. टूर्नामेंट में इंग्लैंड अभी तक अपने 7 मुकाबले खेल चुकी है. इनमें उसे 6 मैचों में हार, तो महज एक मैच में ही जीत मिली है. इंग्लैंड को अभी बाकी के अपने 2 मुकाबले खेलने हैं. इंग्लैंड अगर इन दोनों मैचों को जीत जाती है, तो प्वाइंट टेबल में उसकी स्थिति मजबूत हो जाएगी और वह आसानी से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वालीफाई कर जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः AUS vs AFG: अकेले मैक्सवेल से हारा अफगानिस्तान, दोहरा शतक जड़कर दिलाया सेमीफाइनल का टिकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़