IND vs AUS: टी20 सीरीज में वार्नर की जगह लेगा ये दिग्गज, ये खिलाड़ी देंगे भारत को चुनौती

स्टीव स्मिथ गुरुवार से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाली आगामी पांच मैचों की श्रृंखला के लिए शीर्ष क्रम में वार्नर की जगह लेने के संभावित दावेदार के रूप में दिखाई दे रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2023, 04:44 PM IST
  • जानें क्या है ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्लान
  • स्टीव स्मिथ की हो सकती है वापसी
IND vs AUS: टी20 सीरीज में वार्नर की जगह लेगा ये दिग्गज, ये खिलाड़ी देंगे भारत को चुनौती

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान अपने सबसे मजबूत बल्लेबाजों में से एक की कमी खलेगी, क्योंकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर देश की वनडे विश्व कप जीत के बाद स्वदेश लौट जाएंगे.वार्नर, जो अपने सफल विश्व कप अभियान के दौरान 48.63 की औसत से 535 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के अग्रणी रन-स्कोरर थे, से उम्मीद की जा रही थी कि वे उपमहाद्वीप में रहेंगे और 23 नवंबर से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 श्रृंखला में भाग लेंगे, लेकिन उन्होंने इसके बजाय अपने अंतिम ग्रीष्मकालीन टेस्ट से पहले घर जाने का विकल्प चुना है.

ऑस्ट्रेलिया ने लिया ये बयान
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, "चयनकर्ताओं ने फैसला किया है कि वार्नर विश्व कप के सफल लेकिन चुनौतीपूर्ण अभियान के बाद स्वदेश लौटेंगे."
उभरते हुए हरफनमौला खिलाड़ी आरोन हार्डी वार्नर के प्रतिस्थापन के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए.वार्नर के हटने का मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता एकदिवसीय टीम के केवल सात खिलाड़ी श्रृंखला के लिए भारत में रहेंगे - सीन एबॉट, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और एडम ज़म्पा - साथ ही रिजर्व स्पिनर तनवीर सांघा.

स्टीव स्मिथ खेल सकते हैं मैच
स्टीव स्मिथ गुरुवार से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाली आगामी पांच मैचों की श्रृंखला के लिए शीर्ष क्रम में वार्नर की जगह लेने के संभावित दावेदार के रूप में दिखाई दे रहे हैं. इसके अतिरिक्त, टूरिंग पार्टी में ट्रैविस हेड और मैट शॉर्ट शामिल हैं, दोनों इस भूमिका के लिए विचाराधीन हैं.पांच मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच गुरुवार को विशाखापत्तनम में शुरू होगा.

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम: मैथ्यू वेड (कप्तान), आरोन हार्डी, जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा.

पहला टी20 मैच: 23 नवंबर, विशाखापत्तनम
दूसरा टी20 मैच : 26 नवंबर, तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी20 मैच: 28 नवंबर, गुवाहाटी
चौथा टी20 मैच: 1 दिसंबर, रायपुर
5वां टी20 मैच: 3 दिसंबर, बेंगलुरु.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़