IPL खेलने वाले खिलाड़ी नहीं खेलेंगे नेशनल टीम में? हेड कोच ने कही ये बड़ी बात

इंडियन प्रीमियर लीग समेत दुनियाभर में हो रहीं फ्रेंचाइजी लीग्स के बढ़ते क्रेज को लेकर हेड कोच ने चिंता जताई है. उन्होंने इससे क्रिकेटरों और नेशनल टीमों में आने वाले संभावित बदलावों पर अपनी राय रखी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 19, 2022, 06:20 PM IST
  • 'फ्रेंचाइजी क्रिकेट की ओर आकर्षित होंगे खिलाड़ी'
  • ऐसे में नेशनल टीम से बाहर हो सकते हैं खिलाड़ी
IPL खेलने वाले खिलाड़ी नहीं खेलेंगे नेशनल टीम में? हेड कोच ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग समेत दुनियाभर में हो रहीं फ्रेंचाइजी लीग्स के बढ़ते क्रेज को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने चिंता जताई है. उन्होंने इससे क्रिकेटरों और नेशनल टीमों में आने वाले संभावित बदलावों पर अपनी राय रखी है.

'फ्रेंचाइजी क्रिकेट की ओर आकर्षित होंगे खिलाड़ी'
ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने स्वीकार किया कि लगातार बढ़ते टी20 क्रिकेट परिदृश्य से कुछ खिलाड़ी ऐसे होंगे, जो राष्ट्रीय टीम से बाहर निकलकर अगले कुछ वर्षों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट की ओर आकर्षित होंगे.

नेशनल टीम से बाहर हो सकते हैं खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, डेविड वार्नर इंडियन प्रीमियर लीग और अन्य वैश्विक लीग में खेलते हैं. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया के नए मुख्य कोच को डर है कि कुछ बड़े खिलाड़ी आकर्षक लीग में खेलने के लिए राष्ट्रीय टीम से बाहर हो सकते हैं.

'देखने को मिलेंगे कुछ बड़े बदलाव'
रिपोर्ट में मैकडॉनल्ड के हवाले से कहा गया है, अगर आप इसे करीब से देखें तो अगले चार सालों में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. मैकडॉनल्ड ने कहा, जब कोई खिलाड़ी ऐसा करता है तो आप इस बारे में नहीं जानते कि क्या हो रहा है. 

पिछले दशक में खिलाड़ियों ने जिस तरह से शारीरिक रूप से खुद की देखभाल की है, उसे लगता है कि वे संभावित रूप से खेल सकते हैं. लेकिन क्या वे आईपीएल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट या केवल कुछ प्रारूप खेलना चुनते हैं, इस पर चर्चा की जानी चाहिए.

'...तो खेल लीगों का होगा विस्तार'
अरबों डॉलर के आईपीएल मीडिया अधिकार इस बात की याद दिलाते हैं कि खिलाड़ी अगर वे पूरे समय दुनिया भर की लीगों में खेलने का फैसला करते हैं, तो आकर्षक लीग का केवल विस्तार होगा और इसके लिए मैकडॉनल्ड वित्तीय नुकसान के प्रति सचेत है.

उन्होंने कहा, कोविड ने हमें खिलाड़ियों, बड़ी टीमों के संपर्क में आने की अनुमति दी है, इसलिए हमें खिलाड़ियों की अधिक समझ है. इससे अंतर पाटने में मदद मिलती है और जिस तरह से यह कार्यक्रम है, हम हर बिंदु पर हर किसी के लिए सब कुछ नहीं कर सकते हैं. इसलिए अन्य खिलाड़ियों के पास आने के अवसर होंगे.

यह भी पढ़िएः ऋषभ पंत पर भड़के सुनील गावस्कर, इस बात के लिए जमकर लगाई फटकार

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़