PKL 9: डिफेंस के दम पर जीती यू मुंबा, बंगाल वॉरियर्स को 11 अंक से हराकर लगाई छलांग

Pro Kabaddi League 2022:  वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 47वें मैच में यू मुंबा ने अपने डिफेंडरों की ओर से किए गए चार सुपर टैकल के दम पर बंगाल वॉरियर्स को 36-25 के अंतर से हरा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 07:38 AM IST
  • डिफेंडर्स ने किया शानदार प्रदर्शन
  • मुंबा ने 4 बार सुपर टैकल में जोड़े अंक
PKL 9: डिफेंस के दम पर जीती यू मुंबा, बंगाल वॉरियर्स को 11 अंक से हराकर लगाई छलांग

Pro Kabaddi League 2022: अपने डिफेंडरों द्वारा किए गए चार सुपर टैकल के दम पर यू मुंबा ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 47वें मैच में बंगाल वॉरियर्स को 36-25 के अंतर से हरा दिया. इस सीजन में मुंबा की यह पांचवीं जीत है. दोनों टीमों का यह आठवां मैच था. इससे पहले दोनों को चार में जीत और तीन में हार मिली थी लेकिन अब बंगाल को चौथी हार मिली जबकि 19 अंक लेने वाले अपने डिफेंडरों की बदौलत मुंबा अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है.

डिफेंडर्स ने किया शानदार प्रदर्शन

मुंबा के लिए रिंकू (8), मोहित (7) और सुरेंदर सिंह (4) ने डिफेंस में बेहतरीन प्रदर्शन किया. रेडिंग में आशीष ने मुंबा के लिए सुपर रेड के साथ 8 अंक बनाए. बंगाल के लिए श्रीकांत जाधव ने 9 अंक लिए जबकि मनिंदर ने 6 अंक बनाए. पांच मिनट के बाद हालांकि बंगाल ने 6-1 की लीड बना रखी थी. सुरेंदर ने हालांकि मनिंदर को सुपर टैकल कर वापसी के संकेत दिए. सुरेंदर यही नहीं रुके और दीपक को भी सुपर टैकल कर स्कोर 5-7 कर दिया. मुंबा ने अपने डिफेंस के दम पर जल्द ही स्कोर 6-7 कर दिया.

दीपक ने हालांकि अपनी अगली रेड पर एक अंक लिया और मनिंदर को भी रिवाइव करा लिया. अगली रेड पर जय भगवान ने दो अंक दिलाकर स्कोर 9-9 कर दिया. वैभव ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर भगवान का शिकार कर बंगाल को 11-9 की लीड दिला दी. मुंबा के लिए फिर सुपर टैकल आन था लेकिन मनिंदर सफल रहे लेकिन मुंबा के डिफेंस ने तीसरा सुपर टैकल करते हुए जाधव को लपक स्कोर 12-12 कर दिया. आशीष ने इसके बाद इस मैच की सबसे बड़ी (चार अंक) रेड के साथ मुंबा को 16-12 से आगे कर दिया.

मुंबा ने 4 बार सुपर टैकल में जोड़े अंक

मुंबा ने फिर बंगाल को ऑल आउट कर 19-13 की लीड ले ली. हाफ टाइम तक स्कोर 21-13 से मुंबा के हक में रहा. मुंबा ने 9-9 अंक रेड और डिफेंस में लिए जबकि बंगाल को रेड में सात और डिफेंस में 5 अंक मिले. ब्रेक के बाद रिंकू ने मनिंदर को लपक लिया. इसके बाद हालांकि बंगाल ने लगातार दो अंक लिए. आशीष ने अगली रेड पर अंक लिया और फिर जाधव ने सुपर रेड के साथ मैच में बंगाल की वापसी करा दी. बंगाल के डिफेंस ने गुमान को लपक स्कोर 19-23 कर दिया.

मुंबा के लिए सुपर टैकल ऑन था. डू ओर डाई रेड पर मनिंदर 30 सेकंड से अधिक की रेड पर आउट हुए. मुंबा को दो अंक मिले और स्कोर 25-19 हो गया था. इसी बीच रिंकू ने अपना हाई-5 पूरा किया. इसके बाद मुंबा ने लगातार दो अंक लेकर लीड 8 की कर ली. मुंबा की डिफेंस ने मनोज गौड़ा को लपक स्कोर डिफरेंस 9 का किया और साथ ही इस सीजन में सबसे सफल डिफेंस वाली टीम बनी. मनिंदर ने हालांकि अगली रेड पर मुंबा की डिफेंस को झांसा देते हुए दो अंक कमाए. स्कोर 22-29 हो गया था. इसी बीच गुमान ने गिरीश को चलता किया.

बंगाल ने फिर दो अंक के साथ स्कोर 24-30 कर दिया. मुंबा के लिए सुपर टैकल ऑन था. मोहित ने मनिंदर को सुपर टैकल कर दो अंक लिए और अपना हाई-5 पूरा किया. साथ ही सुरेंदर की भी वापसी हुई. उनके आने के साथ मुंबा ने और दबाव बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

इसे भी पढ़ें- PKL 9: लगातार तीसरी हार के चलते दिल्ली से छिना टेबल टॉपर का ताज, बुल्स बनी नंबर 1

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़