IND vs ZIM: बुरी खबर! फैन्स को लगा बड़ा झटका, वनडे सीरीज से बाहर हुआ भारत का बेस्ट ऑलराउंडर

india vs zimbabwe: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज गुरुवार (18 अगस्त) से होने जा रहा है, जिसकी कमान चोट से उबरकर वापसी कर रहे केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है. भारतीय टीम एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग में जिम्बाब्वे पहुंच भी गई है लेकिन सीरीज का आगाज होने से महज 48 घंटे पहले ही भारतीय फैन्स को बड़ा झटका लगा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2022, 06:11 AM IST
  • कंधे की चोट ने किया सीरीज से बाहर
  • चोट के चलते 18 महीने से नहीं हुई थी टीम में एंट्री
IND vs ZIM: बुरी खबर! फैन्स को लगा बड़ा झटका, वनडे सीरीज से बाहर हुआ भारत का बेस्ट ऑलराउंडर

india vs zimbabwe: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज गुरुवार (18 अगस्त) से होने जा रहा है, जिसकी कमान चोट से उबरकर वापसी कर रहे केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है. भारतीय टीम एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग में जिम्बाब्वे पहुंच भी गई है लेकिन सीरीज का आगाज होने से महज 48 घंटे पहले ही भारतीय फैन्स को बड़ा झटका लगा है. चोट की वजह से लंबे समय तक बाहर रहने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने इस सीरीज में वापसी की थी लेकिन अब वो इस सीरीज से भी बाहर हो गये हैं.

काउंटी क्रिकेट के दौरान लगी कंधे में चोट

दरअसल भारतीय टीम के लिये वापसी करने से पहले वाशिंगटन सुंदर इंग्लैंड में जारी काउंटी क्रिकेट और रॉयल लंदन कप का हिस्सा बनने पहुंचे थे. जहां पर शानदार काउंटी खेलने के बाद जब वो लंकाशयर के लिये लिस्ट ए क्रिकेट खेलने उतरे तो वहां पर उनके बायें कंधे में चोट आ गई.  इस चोट के चलते ही भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक वाशिंगटन सुंदर टीम से बाहर हो गये हैं. बीसीसीआई ने भले ही आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं की है लेकिन बोर्ड के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई से इस बात की पुष्टि की है.

18 महीनों से नहीं खेला भारत के लिये क्रिकेट

उन्होंने कहा,'जी हां, वाशिंगटन सुंदर जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हो गये हैं. रॉयल लंदन कप में जब लंकाश्यर और वॉर्शिस्टरशयर का मैच चल रहा था तो उनके बायें कंधे में चोट लग गई थी. उन्हें एनसीए में जाकर फिर से रिहैब से गुजरना होगा.'

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु से आने वाले इस प्रतिभाशाली ऑलराउंडर ने भारत के लिये पिछले 18 महीनों में कोई क्रिकेट नहीं खेला है जिसमें कई तरह की इंजरी और कोविड 19 की दिक्कतें शामिल हैं. वह भारत के लिये आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलते नजर आये थे.

एक अन्य अधिकारी ने कहा,'यह काफी दुखद है, आपको वाशी का दर्द समझ आयेगा. वो काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है लेकिन किसी न किसी वजह से वो वापसी नहीं कर पा रहा है, उन्हें थोड़े से भाग्य की जरूरत है. ताजा चोट चौंकाने वाली है, यह उसे तब लगी जब वो सिर्फ एक हफ्ते के अंदर भारत के लिये खेलने वाला था.'

जुलाई 2021 से चोट ने नहीं छोड़ा है पीछा

गौरतलब है कि वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने की दास्तां जुलाई 2021 से शुरू हुई थी जब इंग्लैंड दौरे पर खेले गये अभ्यास मैच के दौरान वो अपनी उंगली चोटिल कर बैठे थे. इसके चलते वो दिसंबर 2021 तक भारतीय टीम से दूर रहे थे. हालांकि जब साउथ अफ्रीका दौरे पर उनकी वापसी होनी थी तब कोविड संक्रमण ने घेर लिया. श्रीलंका-वेस्टइंडीज के खिलाफ वो हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते नहीं खेल पाये तो वहीं पर आईपीएल के दौरान हथेली का मांस फटन (वेबिंग) की वजह से सिर्फ 5 मैचों में शिरकत कर सके.

रिहैब में अच्छे से काम करने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें लंकाशयर के लिये काउंटी खेलने की इजाजत दी जहां पर उन्होंने 5 विकेट हॉल भी चटकाया. फिलहाल वो जिम्बाब्वे सीरीज में वापसी करने को तैयार थे लेकिन अब यह नहीं हो पायेगा. इस 22 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत के लिये अब तक 4 टेस्ट, 4 वनडे और 31 टी20 मैचों में शिरकत की है.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: 3 पाकिस्तानी खिलाड़ी जिनसे भारत को रहना होगा खबरदार, नहीं संभला तो फिर मिलेगी हार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़