IND vs PAK मैच पर बड़ी अपडेट आई सामने, पीसीबी ने उठाया ये बड़ा कदम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कार्यवाहक अध्यक्ष जका अशरफ इस सप्ताह डरबन में होने वाली आईसीसी बैठकों में अपने देश के वनडे विश्व कप मैच तटस्थ स्थलों पर कराने की मांग रखेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2023, 08:38 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • पीसीबी ने उठाया ये बड़ा कदम
IND vs PAK मैच पर बड़ी अपडेट आई सामने, पीसीबी ने उठाया ये बड़ा कदम

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कार्यवाहक अध्यक्ष जका अशरफ इस सप्ताह डरबन में होने वाली आईसीसी बैठकों में अपने देश के वनडे विश्व कप मैच तटस्थ स्थलों पर कराने की मांग रखेंगे. पाकिस्तान के अंतर प्रांतीय खेल संयोजन मंत्री एहसान माजरी ने यह जानकारी दी. माजरी ने कहा,‘‘ जका अशरफ यह मुद्दा उठाएंगे कि जब भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं कर सकती है तो फिर पाकिस्तान के विश्वकप मैच क्यों ना तटस्थ स्थल पर करवाए जाएं.’’

भारत ने एशिया कप खेलने से इनकार किया
भारत ने दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण एशिया कप के अपने मैच पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया है. इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट को लेकर महीनों तक अटकलबाजी लगाए जाने के बाद एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने घोषणा की यह प्रतियोगिता हाइब्रिड मॉडल के आधार पर खेली जाएगी जिसमें चार मैच पाकिस्तान में जबकि नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. 

सितंबर में होगा एशिया कप
एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. पीसीबी ने हालांकि हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को बताया कि विश्वकप में उनकी राष्ट्रीय टीम की भागीदारी सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगी. माजरी ने इसके साथ ही दावा किया कि प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ द्वारा गठित की गई विशेष समिति के अन्य सदस्यों का भी मानना है कि भारत के पाकिस्तान का दौरा नहीं करने को लेकर कड़ा रुख अपनाया जाना चाहिए. 

उन्होंने कहा,‘‘ यदि भारत एशिया कप के लिए अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेज सकता तो मैं चाहता हूं कि विश्वकप के हमारे मैचों का आयोजन तटस्थ स्थल पर हो. अगर भारतीय बोर्ड के अनुसार उन्हें पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर परेशानी है तो हम भी भारत में सुरक्षा स्थिति को लेकर सवाल उठा सकते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़