T20 World Cup: कप्तान रोहित शर्मा की बैटिंग पर कोच ने जताई नाराजगी, खुलेआम दे डाली ऐसी नसीहत

भारत-पाक के बीच हुए मुकाबले में टीम के कप्तान रोहित शर्मा की खराब प्रदर्शन से फैंस रोहित से काफी नाराज दिख रहे है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2022, 07:25 PM IST
  • रोहित के प्रदर्शन से नाराज है कोच दिनेश लाड
  • शुरुआत में खुद पर नियंत्रण रखें रोहित शर्मा
T20 World Cup: कप्तान रोहित शर्मा की बैटिंग पर कोच ने जताई नाराजगी, खुलेआम दे डाली ऐसी नसीहत

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की. इस साल टी20 वर्ल्ड कप का 8वां संस्करण खेला जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने पहले मुकाबले के दौरान पाकिस्तान से भिड़ी थी, जिसमें जीत भारत के खाते में आई. 

वहीं, टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप में अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को है. इस मुकाबले में टीम इंडिया का सामना सिडनी के मैदान पर नीदरलैंड की टीम से होने वाला है.

रोहित के प्रदर्शन से नाराज है कोच दिनेश लाड

भारत-पाक के बीच हुए मुकाबले में टीम के कप्तान रोहित शर्मा की खराब प्रदर्शन से फैंस रोहित से काफी नाराज दिख रहे है. इस दौरान रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड भी उनके आउट होने के तरीके से नाखुश नजर आ रहे हैं. उनका मानना है कि भारतीय कप्तान को जोखिम लेने के बजाय पारी के एंकर की भूमिका निभानी चाहिए. रोहित के कोच लाड चाहते हैं कि रोहित धुआंधार पारी न खेलकर विकेट पर अधिक समय बितायें.

'सिर्फ आक्रामक खेल दिखाकर गलती कर रहे हैं रोहित'

रोहित शर्मा के कोच ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ‘वह कुछ समय से काफी जोखिम भरा खेल रहा है, जो उसे नहीं खेलना चाहिए. मुझे नहीं पता कि वह ऐसा क्यों कर रहा है. सिर्फ आक्रामक खेल दिखाकर वह गलती कर रहा है. उसे क्रीज पर और समय बिताना चाहिए और अपना विकेट गंवाना नहीं चाहिए. मैं नहीं चाहता कि वह पावरप्ले के पहले छह ओवर में जोखिम ले. उसे सामान्य और स्वाभाविक खेल दिखाना चाहिए. उसे 17-18 ओवर खेलकर हर मैच में 70-80 रन बनाने चाहिए.’ 

शुरुआत में खुद पर नियंत्रण रखें रोहित शर्मा

कोच दिनेश लाड ने आगे कहा, ‘उसका कोच होने के नाते मैं उसे पारी के सूत्रधार के रूप में देखना चाहता हूं, विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में नहीं. वह कुछ देर विकेट पर टिक गया तो लंबी और उपयोगी पारियां खेलेगा. वह काफी हवाई शॉट खेल रहा है जो कई बार टी20 क्रिकेट में जरूरी होते हैं लेकिन उसे नियंत्रित आक्रामकता से खेलना चाहिये.’  

पाक के खिलाफ नाकाम रहे थे रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में जीत भले ही टीम इंडिया के खाते में रही हो, लेकिन भारत को जीत हासिल करने में कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, यह किसी से छिपा नहीं है. मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. क्रीज पर बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पाकिस्तान की तरफ से मुकाबले में भारत को 159 रनों का लक्ष्य दिया गया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की बल्लेबाजी पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे धीमी होती हुई दिखाई दी. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल चार-चार रन बनाकर आउट हो गए. तब से टीम के कप्तान अपनी खराब प्रदर्शनों के कारण सवालों से घिरे दिख रहे हैं. हालांकि इस परिस्थिति में कप्तान रोहित शर्मा से उम्मीद रहेगी कि वे नीदरलैंड के खिलाफ 27 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में अपनी खोई हुई लय हासिल करें. 

ये भी पढ़ें- IND vs NED: ये स्पेशल Dream 11 कराएगी जमकर कमाई, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़