कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले साउथ अफ्रीकी टीम पर गिरी गाज, बाहर हुई यह दिग्गज स्टार

Commonwealth Games: दक्षिण अफ्रीका की स्टार ऑलराउंडर मारिजैन कैप बमिर्ंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में नहीं खेल पाएंगी. 29 जुलाई से शुरू होने वाले टूनार्मेंट से पहले ही टीम के लिए ये परेशानी का सबब बन गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2022, 02:40 PM IST
  • कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गई हैं मारिजैन कैप
  • ब्रिट्स को मिल सकता है डेब्यू का मौका
कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले साउथ अफ्रीकी टीम पर गिरी गाज, बाहर हुई यह दिग्गज स्टार

Commonwealth Games: दक्षिण अफ्रीका की स्टार ऑलराउंडर मारिजैन कैप बमिर्ंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में नहीं खेल पाएंगी. 29 जुलाई से शुरू होने वाले टूनार्मेंट से पहले ही टीम के लिए ये परेशानी का सबब बन गया है. कैप, जो अपनी टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर थी, अपने परिवार के सदस्य के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से जल्दी घर वापस लौट गई.

सुने लुस की अगुवाई वाली टीम को उम्मीद थी कि कैप राष्ट्रमंडल खेलों के लिए टीम में वापसी करेंगी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के कोच हिल्टन मोरेंग ने सोमवार को अपनी टी20ई श्रृंखला के आखिरी मैच में इंग्लैंड से 38 रन की हार के बाद पुष्टि की कि 32 साल की कैप नहीं खेल पाएंगी.

कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गई हैं मारिजैन कैप

मोरेंग ने हालांकि संकेत दिया कि लूस और तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल 29 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ राष्ट्रमंडल खेलों में अपने शुरूआती मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में वापसी के लिए तैयार हैं. सोमवार को डर्बी में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के अंतिम टी20ई मैच में दोनों नहीं खेल पाए, लेकिन मोरेंग को उम्मीद है कि दोनों खिलाड़ी व्हाइट फर्न्‍स के खिलाफ खेलेंगी.

मोरेंग ने आईसीसी के हवाले से कहा, दोनों 100 प्रतिशत फिट हैं और पहले मैेच के लिए तैयार हैं, इसलिए हां, वे 100 प्रतिशत होंगे. वह बहुत अच्छी तरह से ठीक हो रही हैं, सुने, और वो निश्चित रूप से गेंदबाजी करने में सक्षम होगी. मैरिजान कैप राष्ट्रमंडल (खेल) से बाहर हो जाएगी.

ब्रिट्स को मिल सकता है डेब्यू का मौका

दक्षिण अफ्रीका ने कैप की जगह दूसरी खिलाड़ी का नाम नहीं बताया है, हालांकि अनुभवी बल्लेबाज तजमिन ब्रिट्स इंग्लैंड के खिलाफ अपने आकर्षक अर्धशतक के बाद खेल सकती हैं. इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका को उस समय झटका लगा जब दाएं हाथ की तेज गेंदबाज 23 वर्षीय तुमी सेखुखुने को कमर में चोट लगने के चलते टीम से बाहर होना पड़ा.

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, पहले दो मैचों में नहीं खेलेगा ये विस्फोटक बैटर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़