17 साल बाद पाक दौरा करेगा इंग्लैंड, पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर को ही सौंप दी टीम की कप्तानी

PAK vs ENG England Squad for Pakistan Tour: चोट से उबरने वाले इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर पाकिस्तान का दौरा करेंगे लेकिन उनके सात मैचों की सीरीज के शुरुआती मैचों का हिस्सा ना बनने की खबर है. बटलर की गैरमौजूदगी में मोईन अली टीम की कप्तानी करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 05:38 PM IST
  • ECB ने मोईन अली को सौंपी कमान
  • 17 साल बाद पाक दौरा करेगा इंग्लैंड
17 साल बाद पाक दौरा करेगा इंग्लैंड, पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर को ही सौंप दी टीम की कप्तानी

PAK vs ENG England Squad for Pakistan Tour: 2008 में लंकाई टीम पर हुए भयावह आतंकी हमले में कई खिलाड़ी जख्मी हुए थे और कई लोगों को जान भी गंवानी पड़ी थी. विश्व क्रिकेट पर लगा ये धब्बा अब तक कायम है. पाकिस्तान का लंबे समय तक बायकॉट करने के बाद अब कुछ देश उसकी धरती पर क्रिकेट खेलने को राजी हो गए हैं. इनमें इंग्लैंड भी शामिल हुआ. इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी. 

ECB ने मोईन अली को सौंपी कमान

इंग्लैंड की टीम के लिये पिछले 17 सालों में यह पहला मौका होगा जब वो पाकिस्तान दौरे पर जायेगी. इस सीरीज में दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज खेलती नजर आयेंगी. इस सीरीज से नियमित कप्तान जॉस बटलर दूर रहेंगे और उनकी जगह पर मोईन अली को कमान सौंपी गई है. मोईन अली का परिवार एक समय भारत में ही रहता था. 

1947 में बंटवारा हो गया और पाकिस्तान अस्तित्व में आया. मोईन अली मूलत: गुलाम कश्मीर के रहने वाले हैं. लेकिन बाद में उन्होंने इंग्लैंड की नागरिकता ले ली और वहां की टीम से क्रिकेट खेलने लगे. चोट से उबरने वाले इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर पाकिस्तान का दौरा करेंगे लेकिन उनके सात मैचों की सीरीज के शुरुआती मैचों का हिस्सा ना बनने की खबर है. बटलर की गैरमौजूदगी में मोईन अली टीम की कप्तानी करेंगे. 

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टी20 टीम

मोईन अली (कप्तान), हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, सैम करन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टॉम हेल्म, विल, जैक्स, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड और मार्क वुड. (जॉस बटलर के खेलने पर सस्पेंस)

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: 20 सितंबर, कराची
दूसरा T20I: 22 सितंबर, कराची
तीसरा टी20: 23 सितंबर, कराची
चौथा टी20: 25 सितंबर, कराची
5वां टी20: 28 सितंबर, लाहौर
छठा टी20 मैच: 30 सितंबर, लाहौर
सातवां टी20: 2 अक्टूबर, लाहौर

ये भी पढ़ें- T20 World Cup के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, स्टार खिलाड़ी बाहर, जानिए कौन बना कप्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़