T20 World Cup के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, स्टार खिलाड़ी बाहर, जानिए कौन बना कप्तान

T20 World Cup 2022 England Team Announced: जेसन रॉय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं जिसके कारण उन्होंने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद से खेले गए 11 टी20 में 18.72 के औसत से सिर्फ 206 रन बनाए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 05:14 PM IST
  • T20 World Cup बाहर किए गए जेसन रॉय
  • 22 अक्टूबर को पहला मैच खेलेगा इंग्लैंड
T20 World Cup के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, स्टार खिलाड़ी बाहर, जानिए कौन बना कप्तान

नई दिल्ली: T20 World Cup 2022 England Team Announced: ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्डकप की तैयारियां ज्यादातर टीमों ने शुरू कर दी है. भारत की टीम का भी फैंस को इंतजार है लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड ने अपने दल की घोषणा कर दी.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें जेसन रॉय की जगह फिल साल्ट को मौका दिया गया है.

बाहर किए गए जेसन रॉय

जेसन रॉय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं जिसके कारण उन्होंने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद से खेले गए 11 टी20 में 18.72 के औसत से सिर्फ 206 रन बनाए हैं. वहीं साल्ट ने इस साल की शुरूआत में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था.

साल्ट को मौजूदा 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में अपने मजबूत घरेलू फॉर्म के लिए टीम में जगह दी गई है, जहां वह शीर्ष रन बनाने वालों में से एक थे. वह आठ मैचों में 44.71 के औसत से 313 रन के साथ दूसरे नंबर पर रहे.

जॉस बटलर ही करेंगे इंग्लैंड की कप्तानी

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जोस बटलर कप्तान के रूप में अपने पहले विश्व कप में टीम का नेतृत्व करेंगे. वह इयोन मोर्गन की जगह लेंगे, जिन्होंने इस साल की शुरूआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. बटलर वर्तमान में चोट से जूझ रहे हैं और इंग्लैंड के पाकिस्तान के सीमित ओवरों के दौरे का नेतृत्व नहीं करेंगे. 

ऑलराउंडर मोईन अली सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बाबर आजम की टीम के खिलाफ टीम की अगुवाई करेंगे. हालांकि, ईसीबी को भरोसा है कि विश्व कप शुरू होने से पहले बटलर पूरी तरह फिट हो जाएंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की हालिया श्रृंखला में प्रदर्शन करने के बाद डेविड मलान ने भी वापसी की है. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस साल टी20 में 148.27 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और उन्हें मोर्गन की जगह टीम में मौका दिया गया है.  वह 59.66 के औसत से 358 रन के साथ द हंड्रेड के वर्तमान प्रमुख रन-स्कोरर भी हैं.

22 अक्टूबर को पहला मैच खेलेगा इंग्लैंड 

आईसीसी के अनुसार, गेंदबाजी में टायमल मिल्स को मुख्य टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन उन्हें लियाम डॉसन और रिचर्ड ग्लीसन के साथ अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में जोड़ा गया है. ईसीबी ने पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज मार्क वुड और क्रिस वोक्स अपनी-अपनी चोटों से उबर चुके हैं और उन्हें 15-सदस्यीय मजबूत टीम में रखा गया है. टीम पिछले साल के टी20 विश्व कप में अपने सेमीफाइनल में पहुंचने से बेहतर प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखेगी और 22 अक्टूबर को पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ 2022 के अभियान की शुरूआत करेगी.

इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान दौरे के लिए 19 सदस्यीय टीम का चयन किया है, जिसमें जॉर्डन कॉक्स, टॉम हेल्म, विल जैक, ओली स्टोन और ल्यूक वुड पांच अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं. आस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए उनकी टीम वही है, जो उन्होंने टी20 विश्व कप के लिए नामित की है.

टी20 विश्व कप में इंग्लैंड की ये है पूरी टीम

जॉस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

अतिरिक्त खिलाड़ी : टाइमल मिल्स, लियाम डॉसन और रिचर्ड ग्लीसन.

ये भी पढ़ें- AIFF Election: जानिए कौन हैं कल्याण चौबे जिनके कंधों पर होगा भारतीय फुटबॉल का भविष्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़