दूसरे दिन इंग्लैंड की हार से बौखलाए पूर्व कप्तान, दे डाला तीन पारी का टेस्ट खेलने का बयान

भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट से पटखनी दी. इसके साथ ही भारत ने 4 मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2021, 10:49 PM IST
  • एक टीम को तीन पारियां खेलने को मिलें- माइकल वॉन
  • केविन पीटरसन ने भी पिच पर उठाए सवाल
दूसरे दिन इंग्लैंड की हार से बौखलाए पूर्व कप्तान, दे डाला तीन पारी का टेस्ट खेलने का बयान

अहमदाबाद: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गये डे नाइट टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटा दी है. करारी हार झेलने के बाद इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी एक बार फिर बौखला गये हैं. चेन्नई टेस्ट हारने के बाद भी इन्हीं पूर्व क्रिकेटरों ने चेपॉक की पिच पर सवाल खड़े किये थे. 

उल्लेखनीय है कि भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट से पटखनी दी. इसके साथ ही भारत ने 4 मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है. 

एक टीम को तीन पारियां खेलने को मिलें- माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने भी पिच पर नाखुशी जतायी. उन्होंने मजाकिया अंदाज में ट्वीट किया, ‘‘अगर इस तरह की पिचें तैयार की जाती है तो मेरे पास जवाब है कि यह कैसे काम कर सकता है. टीमों को तीन पारियां खेलने के लिये दो.’’ 

माइकल वॉन ने चेन्नई टेस्ट के बाद कहा था कि भारत ने ऐसी पिच बनाकर क्रिकटे को नुकसान किया है. ये पिच टेस्ट क्रिकेट के बिल्कुल अनुकूल नहीं है. अहमदाबाद टेस्ट मैच के पहले दिन जब इंग्लैंड की टीम 112 रन पर ढेर हो गई थी और उसके बाद भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 99 रन बना लिए थे. 

इंग्लैंड की इस परफॉर्मेंस के बाद वॉन ने ट्वीट किया था कि इंग्लैंड ने अपने कौशल के हिसाब से प्रदर्शन नहीं किया है, कुछ कहने का कोई मतलब नहीं है. भारत आज फिर अच्छा खेला है. लेकिन जब जो रूट ने 5 विकेट लेकर बारत को बैकफुट पर धकेल दिया था तब  वो अपनी बात पलट गये थे.  वॉन ने कहा था कि ग्लैंड की टीम ने सभी फॉर्मेट में पिछले कुछ सालों में कांटे के मुकाबलों में अच्छा परफॉर्मे किया है.

हालांकि माइकल वॉन को एक बार फिर से शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. भारत ने मैच में जोरदार वापसी करते हुए इंग्लैंड की धूल चटा दी. 

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड की करारी हार: Joe Root ने बताया, कब हाथ से फिसल गया मैच

केविन पीटरसन ने पिच पर उठाए सवाल

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने अहमदाबाद की पिच पर सवाल खड़े किये हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह की पिच मैं कभी नहीं देखने चाहता.  ऐसी पिच से बल्लेबाजों की तकनीक और प्रतिभा का टेस्ट होता है लेकिन ये पिच कोई खिलाड़ी नहीं देखना चाहता. पीटरसन ने तंज बरे लहजे में भारत को जीत की बधाई दी. 

केविन पीटरसन ने ट्विटर के माध्य से बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन के सामने गुहार लगाई है कि एक मैच के लिए ऐसा विकेट तो चलता  है लेकिन बार-बार ऐसी पिच मिलने से खिलाड़ियों को भी निराशा होगी. पीटरसन ने मैच समाप्त होने के बाद हिंदी में ट्वीट किया, “एक मैच के लिये ऐसा विकेट ठीक है जहां बल्लेबाज के कौशल और तकनीक का टेस्ट होता है, लेकिन मैं इस तरह का विकेट और नहीं देखना चाहता और मुझे लगता है कि सारे खिलाड़ी भी नहीं चाहते. बहुत अच्छे, इंडिया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़