रिजवान की धमाकेदार पारी से पस्त हुए अंग्रेज, जानें इंग्लैड की हार के कारण

आखिरी ओवरों में मैच रोमांचक मोड़ पर था. लियाम डॉसन (17 गेंद में 34 रन) ने तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के द्वारा डाले गए 18वें ओवर में चार चौके और एक छक्के की मदद से कुल 24 रन जड़ डाले.  इंग्लैंड को आखिरी 10 गेंदों में केवल 5 रनों की जरूरत थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2022, 03:45 PM IST
  • रिजवान की धमाकेदार पारी से पस्त हुए अंग्रेज
  • जानें कल के मैच में इंग्लैड की हार के कारण
रिजवान की धमाकेदार पारी से पस्त हुए अंग्रेज, जानें इंग्लैड की हार के कारण

नई दिल्ली: पाकिस्तान और इंग्लैड के बीच खेली जा रही सात मैचों की टी-20 सीरीज के चौथे मैच के आखिरी दो ओवरों में इंग्लैंड के लचर प्रदर्शन का फायदा उठाते हुए पाकिस्तान ने  इस T-20 सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है. आखिरी मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 166 रन बनाए. जिसके दवाब में अंग्रेजी टीम 163 रनों पर ही ढेर हो गई.  

आखिरी दस गेंदो में कुल पांच रनों की थी जरुरत

आखिरी ओवरों में मैच रोमांचक मोड़ पर था. लियाम डॉसन (17 गेंद में 34 रन) ने तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के द्वारा डाले गए 18वें ओवर में चार चौके और एक छक्के की मदद से कुल 24 रन जड़ डाले.  इंग्लैंड को आखिरी 10 गेंदों में केवल 5 रनों की जरूरत थी. इसके बाद उन्होंने 19वें ओवर में हारिस रऊफ को चौका लगाया.

आखिरी ओवर में इंग्लैंड को बनाने थे चार रन

आखिरी ओवर में इंगलैंड को जीत के लिए केवल 4 रन चाहिए थे. लेकिन 20वें ओवर में रऊफ ने डॉसन और ओली स्टोन का विकेट झटक कर इंग्लैंड की उम्मीदों को खत्म कर दिया. जबकि रीसे टॉपले के रनआउट के रूप में इंग्लैंड का आखिरी विकेट गिरा और पाकिस्तान ने चार गेंद बाकी रहते तीन रन से अपने खाते में जीत अपने खाते में दर्ज की.

मोहम्मद रिजवान ने जड़ा इस श्रृंखला का तीसरा अर्धशतक

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया था. वहीं पाकिस्तान के टॉप रैंकिंग बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 67 गेंद में कुल 88 रन बनाये जो इस सीरीज में उनका तीसरा अर्धशतक है. रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने 71 गेंदो में कुल 97 रनों की साझेदारी से पाकिस्तान को शानदार शुरूआत दी.

सीरीज के बाकी मैच लाहौर में होंगे

वहीं इंग्लैंड का शीर्षक्रम हसनैन और नवाज की गेंदों का सामना नहीं कर सका. टीम के लिए बेन डकेट ने कुल 33 और मोईन अली ने कुल 29 रन का योगदान दिया. सीरीज के बाकी मैच लाहौर में खेले जायेंगे.  

यह भी पढ़ें: ये दो दिग्गज खिलाड़ी हो सकते हैं टी-20 विश्व कप से बाहर, कौन संभालेगा विकेट कीपिंग का जिम्मा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़