FIFA World Cup 2022: सच होने की कगार पर लियोनल मेस्सी का सपना, क्रोएशिया को हरा फाइनल में पहुंची अर्जेंटीना

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 में अपने करियर का आखिरी विश्वकप खेल रहे अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी का विश्व कप जीतने का सपना पूरा होने की कगार पर पहुंच गया है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2022, 08:13 AM IST
  • मेस्सी के दम पर फाइनल में अर्जेंटीना
  • सबसे ज्यादा विश्वकप गोल करने वाले खिलाड़ी बने मेस्सी
FIFA World Cup 2022: सच होने की कगार पर लियोनल मेस्सी का सपना, क्रोएशिया को हरा फाइनल में पहुंची अर्जेंटीना

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 में अपने करियर के दौरान आखिरी बार हिस्सा ले रहे ब्राजील के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सपना भले ही पूरा नहीं हो पाया हो लेकिन अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी का विश्व कप जीतने का अपना सपना पूरा होने की आखिरी स्टेज पर पहुंच गया है. नेमार की टीम का सपना तोड़ने वाली क्रोएशिया को अर्जेंटीना की टीम ने पहले सेमीफाइनल मैच में हराकर जीत हासिल कर ली है.

मेस्सी के दम पर फाइनल में अर्जेंटीना

फीफा विश्व कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मैच मंगलवार को अर्जेंटीना और क्रोएशिया की टीम के बीच खेला गया जिसमें अर्जेंटीना की टीम ने 3-0 की स्कोरलाइन से जीत हासिल कर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अर्जेंटीना के लिये इस मैच में मेस्सी ही छाये रहे जिन्होंने मैच का पहला गोल पेनाल्टी पर किया और बचे हुए दो गोलों में जूलियन अल्वारेज को असिस्ट कर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

सबसे ज्यादा विश्वकप गोल करने वाले खिलाड़ी बने मेस्सी

इसके साथ ही मेस्सी ने एक और इतिहास रच दिया और फीफा विश्वकप के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल दागने और गोल होने में सहायता करने वाले फुटबॉलर्स की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गये हैं. वो फीफा विश्वकप में अब तक 11 गोल दाग चुके हैं. 

मेस्सी का सपना पूरा होने के लिये अब अर्जेंटीना का टीम का सामना रविवार को फ्रांस या मोरक्को से होगा. संभवत: आखिरी बार खेल रहे मेस्सी का यह दूसरा विश्व कप फाइनल होगा. इससे पहले 2014 में अर्जेंटीना को फाइनल में जर्मनी ने हराया था.

इसे भी पढ़ें- PKL 9 (Eliminator-2):टाई ब्रेकर के नये नियम से हारे यूपी योद्धा, सेमीफाइनल में पलटन से भिड़ेंगे थलाइवाज

 

 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़