IPL 2024: गौतम गंभीर ने छोड़ा लखनऊ का साथ, केकेआर के साथ इस रोल में आएंगे नजर

गंभीर की वापसी पर केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान ने कहा: "गौतम हमेशा परिवार का हिस्सा रहे हैं और यह हमारे कप्तान एक "मेंटर" के रूप में एक अलग अवतार में घर वापस आ रहे हैं

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2023, 02:09 PM IST
  • जानिए क्या बोले शाहरुख खान
  • गंभीर ने केकेआर को बनाया चैंपियन
IPL 2024: गौतम गंभीर ने छोड़ा लखनऊ का साथ, केकेआर के साथ इस रोल में आएंगे नजर

नई दिल्लीः कोलकाता नाइट राइडर्स को 2012 और 2014 में दो आईपीएल खिताब दिलाने वाले गौतम गंभीर टीम के मेंटर के रूप में फ्रेंचाइजी में वापसी करेंगे और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ हाथ मिलाएंगे, जिसकी शुरुआत 2024 में आगामी सीजन से होगी. इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी ने बुधवार को यह घोषणा की.

केकेआर के लिए खेले हैं गंभीर
गंभीर 2011 में नाइट राइडर्स में शामिल हुए और 2017 तक टीम के साथ थे. इस अवधि के दौरान, केकेआर ने पांच बार आईपीएल प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया (जिसमें उन्होंने टूर्नामेंट जीता था) और अब बंद हो चुकी चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल में भी 2014 में पहुंचे. अपनी वापसी पर बोलते हुए, गंभीर ने कहा: "मैं एक भावुक व्यक्ति नहीं हूं और कई चीजें मुझे प्रभावित नहीं करती हैं. लेकिन यह अलग है. यह वहीं पर वापस आ गया है जहां से यह सब शुरू हुआ था. आज, मेरे गले में एक गांठ है और मेरे दिल में आग है."

एक बार फिर उस बैंगनी और सुनहरे रंग की जर्सी पहनने के बारे में. मैं न केवल केकेआर में वापस आ रहा हूं बल्कि मैं आनंद के शहर में वापस आ रहा हूं. मैं वापस आ गया हूँ. मैं भूखा हूँ. मैं 23वें नंबर पर हूं. अमी केकेआर."

जानिए क्या बोले शाहरुख खान
गंभीर की वापसी पर केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान ने कहा: "गौतम हमेशा परिवार का हिस्सा रहे हैं और यह हमारे कप्तान एक "मेंटर" के रूप में एक अलग अवतार में घर वापस आ रहे हैं. उन्हें बहुत याद किया गया और अब हम सभी इंतजार कर रहे हैं चंदू सर और गौतम ने टीम केकेआर के साथ जादू पैदा करने में कभी न हार मानने वाली भावना और खेल भावना पैदा की, जिसके लिए वे खड़े हैं."

केकेआर सपोर्ट टीम का नेतृत्व मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित कर रहे हैं. सहायक कोच के रूप में अभिषेक नायर और जेम्स फोस्टर, गेंदबाजी कोच के रूप में भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में रयान टेन डेशकाटे उनकी सहायता कर रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़