पाकिस्तान को मिला T20 World Cup में शानदार खेल दिखाने का इनाम, इस बात पर राजी हुआ इंग्लैंड

इंग्लैंड अगले साल पाकिस्तान के दौरे पर पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के अलावा दो अतिरिक्त मैच खेलेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 9, 2021, 11:29 PM IST
  • पाक का दौरा करने को तैयार इंग्लैंड
  • 2005 के बाद पहली बार पाक जाएगा इंग्लैंड
पाकिस्तान को मिला T20 World Cup में शानदार खेल दिखाने का इनाम, इस बात पर राजी हुआ इंग्लैंड

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए सितंबर में एक साथ कई बुरी खबरें आई थीं. न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था. 

पाकिस्तान का दौरा करने को तैयार इंग्लैंड

इंग्लैंड अगले साल पाकिस्तान के दौरे पर पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के अलावा दो अतिरिक्त मैच खेलेगा. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा के साथ बैठक के बाद यह घोषणा की.

इंग्लैंड अगले साल सितंबर/अक्टूबर में टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगा. आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद टीम दोबारा पाकिस्तान लौटेगी और तीन टेस्ट खेलेगी जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

2005 के बाद पहली बार पाक जाएगा इंग्लैंड

हैरिसन ने पीसीबी की विज्ञप्ति में कहा कि यह पाकिस्तान क्रिकेट में इंग्लैंड की टीमों, पुरुष और महिला टीमों, को उतारने की हमारी प्रतिबद्धता की पुन: पुष्टि करता है. टीमें अंतत: पाकिस्तान से उसकी सरजमीं पर भिड़ेंगी.

इंग्लैंड की पुरुष टीम को अक्टूबर में 2005 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा करना था जबकि महिला टीम को पहली बार यहां आना था. 

ये भी पढ़ें- PAK vs AUS: सेमीफाइनल से पहले कप्तान बाबर ने किया बड़ा खुलासा, चिंता में पूरा पाकिस्तान

ईसीबी ने हालांकि खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए दोनों श्रृंखलाओं को रद्द कर दिया जिस फैसले की काफी आलोचना हुई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़