PAK vs AUS: सेमीफाइनल से पहले कप्तान बाबर ने किया बड़ा खुलासा, चिंता में पूरा पाकिस्तान

इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी टीम ने सभी लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 9, 2021, 09:10 PM IST
  • 11 नवंबर को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल
  • सेमीफाइनल से पहले कप्तान बाबर आजम ने किया बड़ा खुलासा
PAK vs AUS: सेमीफाइनल से पहले कप्तान बाबर ने किया बड़ा खुलासा, चिंता में पूरा पाकिस्तान

नई दिल्ली: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्डकप का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. इस विश्वकप में पाकिस्तान अब तक एक भी मैच नहीं हारा है. इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी टीम ने सभी लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया है.

11 नवंबर को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने खराब फॉर्म से जूझ रहे बल्लेबाज फखर जमां और तेज गेंदबाज हसन अली का समर्थन करते हुए मंगलवार को कहा कि वे मौजूदा टी20 विश्व कप के नॉकआउट चरण में अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि वे बड़े मैच के खिलाड़ी हैं.

फखर और हसन पर पाक कप्तान को भरोसा

मीडिया से बातचीत में बाबर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि गुरुवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में फखर और हसन दोनों फॉर्म में वापसी करेंगे. प्रतियोगिता में फखर के खराब प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर बाबर ने कहा कि आप चाहते हैं कि सभी 11 खिलाड़ी प्रदर्शन करें? क्रिकेट में ऐसा नहीं होता, एक मैच में तीन या चार खिलाड़ी ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं.

अकेले मैच जिता सकते हैं फखर जमां

उन्होंने कहा कि एक मैच में दो बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं. एक मैच में सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते. फखर जिस तरह खेल रहा है, उसके पास आत्मविश्वास है. वह जिस दिन अच्छा प्रदर्शन करेगा उस दिन अकेले दम पर मैच का पासा पलट सकता है और मुझे पूरा भरोसा है कि वह आगामी मैचों में ऐसा करेगा.

फखर ने भारत के खिलाफ 2017 चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल में शतक जड़कर पाकिस्तान को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. गेंदबाजी विभाग की सबसे कमजोर कड़ी हसन पर बाबर ने कहा कि उन्हें अंतिम एकादश से बाहर करने का ख्याल कभी उनके मन में नहीं आया.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ T20I Series: भारतीय टीम का ऐलान- कोहली बाहर, ये दिग्गज बना कप्तान, जानिए पूरी टीम

उन्होंने कहा कि मैं उसे बाहर करने के बारे में नहीं सोच सकता. वह मेरा मुख्य गेंदबाज है. उसने हमें मैच जिताए हैं, टूर्नामेंट जिताएं हैं. उतार-चढ़ाव किसी के भी करियर का हिस्सा होते हैं और जब आपका मुख्य खिलाड़ी अच्छा नहीं कर रहा होता तो आपको उसका समर्थन करना होता है और पूरी टीम उसके साथ है.

बाबर ने कहा कि वह मानसिक रूप से काफी मजबूत है और मेरा मानना है कि वह बड़े मैच का खिलाड़ी है और सेमीफाइनल में अच्छा प्रदर्शन करेगा. पाकिस्तान टूर्नामेंट की एकमात्र ऐसी टीम ने जिसने कोई मुकाबला नहीं गंवाया है लेकिन टीम पावर प्ले में काफी रन नहीं बना पाई है और टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ इसमें सुधार करना चाहेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़