GT vs SRH, IPL 2023: अहमदाबाद के आखिरी लीग मैच में गिल के शतक से प्लेऑफ में पहुंची गुजरात, हैदराबाद पूरी तरह से हुआ रेस से बाहर

GT vs SRH, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन नॉकआउट मैचों से पहले खेले जा रहे लीग मैचों के आखिरी हफ्ते में पहुंच चुका है जहां पर 62 मैच पूरे होने के बाद टूर्नामेंट की पहली टीम बनी है जिसने प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2023, 06:50 AM IST
  • लगातार दूसरे सीजन प्लेऑफ में पहुंचा गुजरात
  • गिल ने लगाया आईपीएल का पहला शतक
GT vs SRH, IPL 2023: अहमदाबाद के आखिरी लीग मैच में गिल के शतक से प्लेऑफ में पहुंची गुजरात, हैदराबाद पूरी तरह से हुआ रेस से बाहर

GT vs SRH, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन नॉकआउट मैचों से पहले खेले जा रहे लीग मैचों के आखिरी हफ्ते में पहुंच चुका है जहां पर 62 मैच पूरे होने के बाद टूर्नामेंट की पहली टीम बनी है जिसने प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है. अहमदाबाद के मैदान पर खेले गये आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ.

लगातार दूसरे सीजन प्लेऑफ में पहुंचा गुजरात

जहां पर डिफेंडिंग चैम्पियन टीम ने अपने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के शतक और बाद में मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा की तूफानी गेंदबाजी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से मात देकर लगातार दूसरे सीजन प्लेऑफ की सीट पक्की की.

वह इस सीजन प्लेऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बनी. गुजरात टाइटंस के 13 मैच में नौ जीत से 18 अंक हो गए हैं और टीम का लीग चरण के बाद टॉप 2 में रहना तय हो गया है. इस हार के साथ सनराइजर्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स के बाद प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली दूसरी टीम बनी.

गिल ने लगाया आईपीएल का पहला शतक

गुजरात टाइटंस ने गिल की 58 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के से 101 रन की पारी के अलावा साई सुदर्शन (47) के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिए 147 रन की साझेदारी से नौ विकेट पर 188 रन बनाए. हालांकि इन दोनों के अलावा टाइटंस का कोई बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाया.

शमी-मोहित के सामने ढेर हुई हैदराबाद

इसके जवाब में सनराइजर्स की टीम शमी (21 रन पर चार विकेट) और मोहित (28 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने हेनरिक क्लासेन (64) के अर्धशतक के बावजूद नौ विकेट पर 154 रन ही बना सकी. क्लासेन ने भुवनेश्वर कुमार (27) के साथ आठवें विकेट के लिए 68 रन भी जोड़े.

59 रन पर ही खो दिये थे 7 विकेट

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सनराइजर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पांचवें ओवर में 29 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए. सनवीर सिंह (07) ने शमी पर छक्के से खाता खोला लेकिन मोहित की गेंद पर डीप थर्ड मैन पर सुदर्शन को कैच दे बैठे. अब्दुल समद (04) ने भी मोहित के इसी ओवर में रिप्लेसमेंट खिलाड़ी शिवम मावी को कैच थमाया जिससे टीम का स्कोर छह विकेट पर 49 रन हो गया. मार्को येंसन (03) भी मोहित के अगले ओवर में हार्दिक पंड्या के हाथों लपके गए.

काम नहीं आया क्लासेन का अर्धशतक

क्लासेन ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने राशिद और नूर अहमद पर छक्के जड़े. नूर की पहली ही गेंद पर हालांकि वह भाग्यशाली रहे जब डेविड मिलर ने बाउंड्री पर उनका कैच टपका दिया और गेंद छह रन के लिए चली गई. क्लासेन ने नूर के अगले ओवर में भी छक्का मारा जबकि भुवनेश्वर ने राशिद पर चौके के साथ 14वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया. क्लासेन ने राशिद पर एक रन के साथ 35 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

सनराइजर्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 78 रन की दरकार थी. क्लासेन ने नूर पर चौका मारा लेकिन शमी के अगले ओवर में लांग ऑफ पर मिलर को कैच दे बैठे जिससे सनराइजर्स की रही सही उम्मीद भी टूट गई. क्लासेन ने 44 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के मारे.

इसे भी पढ़ें- Aaj ka panchang 16 May 2023: आज किस मुहूर्त में काम करने से तय होगी जीत, जानें शुभ मुहूर्त व राहुकाल का समय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़