'ओलंपिक मेडल न जीत पाने का अब तक है मलाल, वर्ल्डकप में जान लगाकर खेलेंगे'

भारतीय महिला टीम ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहकर इतिहास रच दिया था जबकि पुरूष टीम ने 41 साल बाद कांस्य पदक जीता. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2022, 07:05 PM IST
  • हॉकी वर्ल्डकप में ऐतिहासिक प्रदर्शन कर सकती है टीम इंडिया
  • कांस्य पदक से चूक गयी थी महिला हॉकी टीम
'ओलंपिक मेडल न जीत पाने का अब तक है मलाल, वर्ल्डकप में जान लगाकर खेलेंगे'

नई दिल्ली: महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने कहा कि ओलंपिक में इतने करीब पहुंचकर पदक चूकने का मलाल आज भी हमें कचोटता है और हर पल अहसास दिलाता है कि देश के लिये पदक जीतने का हमारा मिशन अभी अधूरा है और उससे पहले हमें चैन नहीं लेना है लिहाजा विश्व कप में हम एक बार फिर जान लगा देंगे. 

कांस्य पदक से चूक गयी थी महिला हॉकी टीम

भारतीय महिला टीम ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहकर इतिहास रच दिया था जबकि पुरूष टीम ने 41 साल बाद कांस्य पदक जीता. अब भारतीय महिला टीम एक जुलाई से नीदरलैंड और स्पेन में विश्व कप में खेलेगी जबकि उससे पहले एफआईएच प्रो लीग में बेल्जियम, अर्जेंटीना, नीदरलैंड और अमेरिका का सामना करना है. 

मेडल न जीत पाने का मलाल

टोक्यो ओलंपिक में भारत के बेहतरीन प्रदर्शन के सूत्रधारों में से एक रही गोलकीपर सविता ने भाषा को दिये इंटरव्यू में कहा कि टोक्यो में हमारे प्रदर्शन के बाद सभी ने कहा कि हमने दिल जीता लेकिन पदक तो पदक ही होता है और उसे नहीं जीत पाने की कमी कचोटती है. 

इतने पास आकर पदक चूकने का मलाल हमसे बेहतर कौन समझ सकता है. रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ब्रिटेन से कांस्य पदक का मुकाबला 3- 4 से हारने के बाद भारतीय महिला टीम के आंसू नहीं थम रहे थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर उन्हें ढांढस भी बंधाया.

हॉकी वर्ल्डकप में ऐतिहासिक प्रदर्शन कर सकती है टीम इंडिया

सविता ने उस पल को याद करके कहा कि प्रधानमंत्री से फोन पर बात करते समय हमारे आंसू नहीं रूक रहे थे और आज भी लगता है कि प्रदर्शन कितना भी अच्छा हो लेकिन पदक तो हमारे पास नहीं है ना. उन्होंने कहा कि टीम एक जुलाई से शुरू हो रहे विश्व कप में इस कमी को पूरा करने का प्रयास करेगी जिसमें भारत को पूल बी में इंग्लैंड, चीन और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: सीरीज के बहाने इस रणनीति पर काम करेगी अफ्रीकी टीम, कप्तान बावुमा का खुलासा

इससे पहले भारत को बेल्जियम , अर्जेंटीना , नीदरलैंड जैसी टीमों के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग में खेलना है. सविता ने कहा कि विश्व कप में भी वहीं टीमें हैं जो ओलंपिक में थी. ओलंपिक की कमी हम विश्व कप में पूरी करने का प्रयास करेंगे और हमारी नजरें अगले ओलंपिक पर लगी है. हम चौथे स्थान से संतोष नहीं करने वाले हैं, हमें ओलंपिक पदक जीतना ही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़