AFG vs AUS: शतक के बाद जादरान ने सचिन को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- पहले ही...

जादरान ने इसके बाद तेंदुलकर का आभार व्यक्त किया. जादरान ने रिकार्ड पारी खेलने के बाद कहा,‘‘मेरी सचिन तेंदुलकर के साथ अच्छी बातचीत हुई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2023, 07:59 PM IST
  • जानिए क्या बोले जादरान
  • जड़ा एक शानदार शतक
AFG vs AUS: शतक के बाद जादरान ने सचिन को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- पहले ही...

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर से बल्लेबाजी के गुर सीखे, जिसका असर तुरंत ही देखने को मिला और वह अफगानिस्तान की तरफ से विश्व कप में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. जादरान ने नाबाद 129 रन बनाए जिससे अफगानिस्तान पांच विकेट पर 291 रन का चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. 

तेंदुलकर का आभार व्यक्त किया
जादरान ने इसके बाद तेंदुलकर का आभार व्यक्त किया. जादरान ने रिकार्ड पारी खेलने के बाद कहा,‘‘मेरी सचिन तेंदुलकर के साथ अच्छी बातचीत हुई थी. उन्होंने अपने अनुभव साझा किए तथा मैंने मैच से पहले कहा था कि मैं सचिन तेंदुलकर की तरह बल्लेबाजी करूंगा. उनसे बात करके मुझे ऊर्जा और आत्मविश्वास मिला.’’

जानिए क्या बोले जादरान
उन्होंने कहा,‘‘मैं अफगानिस्तान की तरफ से विश्व कप में पहला शतक लगाकर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैंने वास्तव में इस टूर्नामेंट के लिए काफी कड़ी मेहनत की थी. पाकिस्तान के खिलाफ मैं शतक से चूक गया था लेकिन आज सफल रहा. मैंने अपने कोचिंग स्टाफ से कहा था कि मुझे लग रहा है कि मैं अगले तीन मैच में शतक बनाऊंगा.’’ तेंदुलकर ने सोमवार की शाम को जादरान को बल्लेबाजी के कुछ गुर सिखाए थे. उन्होंने अफगानिस्तान की टीम को अपने लक्ष्य तय करने के लिए भी कहा था. 

मैच की पूर्व संध्या पर सचिन तेंदुलकर की हौसलाअफजाई से प्रेरित 21 साल के इब्राहिम जादरान मंगलवार को यहां विश्व कप में शतक जड़ने वाले अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज बने जिससे टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट पर 291 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. सलामी बल्लेबाज जादरान ने 143 गेंद में आठ चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 129 रन की पारी खेली. 

अफगानिस्तान की टीम अंतिम पांच ओवर में 64 रन जोड़ने में सफल रही. राशिद खान ने डेथ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंद में नाबाद 35 रन बनाए. चार साल पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 21 साल के जादरान ने वानखेड़े स्टेडियम में अपनी टीम के इस महत्वपूर्ण मुकाबले में अपने सिर्फ 26वें मैच में पांचवां शतक जड़ा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़