IND vs AUS: भारत के ये खिलाड़ी सीरीज में बाजी पलटने का रखते हैं माद्दा, हेड कोच का बड़ा बयान

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पारी और 132 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भारत सीरीज में 1-0 की बढ़त से आगे है. इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 212 गेंदों में 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 120 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी. इसके साथ ही रोहित भारत के पहले कप्तान बने जिनके क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक है. साथ ही मुकाबले में भारत का निचला बल्लेबाजी क्रम ने भी काफी कमाल कर दिखाया था. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने क्रमश: 70 और 84 रन बनाकर टीम को अहम योगदान निभाया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 05:21 PM IST
  • सीरीज में 1-0 से आगे है भारत
  • टीम में बदलाव नहीं करेगा ऑस्ट्रेलिया
IND vs AUS: भारत के ये खिलाड़ी सीरीज में बाजी पलटने का रखते हैं माद्दा, हेड कोच का बड़ा बयान

नई दिल्लीः बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में कंगारू टीम को हार का सामना करना पड़ा. टीम को मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का एक बड़ा बयान सामने आया है. उनका मानना है कि भारतीय टीम का निचला बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है और चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में ये निचला क्रम बड़ा अंतर पैदा करेगा. इनमें रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल जैसे क्रिकेटर शामिल हैं. 

सीरीज में 1-0 से आगे है भारत
बता दें कि टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पारी और 132 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भारत सीरीज में 1-0 की बढ़त से आगे है. इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 212 गेंदों में 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 120 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी. इसके साथ ही रोहित भारत के पहले कप्तान बने जिनके क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक है. साथ ही मुकाबले में भारत का निचला बल्लेबाजी क्रम ने भी काफी कमाल कर दिखाया था. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने क्रमश: 70 और 84 रन बनाकर टीम को अहम योगदान निभाया था.

'भारत का निचला बल्लेबाजी क्रम पैदा करेगा अंतर'
मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘भारतीय टीम का निचला बल्लेबाजी क्रम भी इस सीरीज में अंतर पैदा करने वाला रहेगा जिसमें जडेजा, पटेल और अश्विन शामिल हैं. उनका निचला क्रम वास्तव में काफी मजबूत है और हमें इससे चुनौती मिलेगी. इसमें कोई शक नहीं है कि उनका निचला बल्लेबाजी क्रम हमारी तुलना में ज्यादा रन जुटायेगा इसलिये हमें कोशिश करनी होगी कि इससे किस तरह से निपटा जाये. ’

टीम में बदलाव नहीं करेगा ऑस्ट्रेलिया
हालांकि, मैकडोनाल्ड का कहना है कि उनकी टीम पहले टेस्ट मुकाबले में मिली हार से हतोत्साहित नहीं है और अगले तीनों मैचों के लिए अपनी रणनीति में टीम कोई बदलाव नहीं करेगी. इस दौरान उन्होंने उम्मीद जताई है कि सीरीज से पूर्व की योजना अब भी कारगर हो सकती है. 

'पहले मैच में अपने प्रदर्शन से काफी निराश है ऑस्ट्रेलिया'
उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि अगर आप अचानक से इसमें बदलाव करना शुरू करेंगे, तो आप इसमें तेजी से पिछड़ते जाएंगे. यह बात पूरी तरह से सही है कि हम अपने पहले मैच के प्रदर्शन से काफी निराश हैं, पर यह टेस्ट सीरीज चार मैचों की है और अभी भी इसके तीन मुकाबले बचे हुए हैं और हमें आगे अभी काफी दूर का सफर तय करना है. सीरीज के लिए जो तैयारी की गई और रणनीति बनाई गई, हम अब भी महसूस करते हैं कि यह कारगर हो सकती है. साथ ही हमारे पास ड्रेसिंग रूम में कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो हमें सीरीज में शानदार वापसी करा सकते हैं.’

ये भी पढे़ंः PSL 2023: पीएसएल की ओपनिंग सेरेमनी में दिखेंगे ये सितारे, जानें लीग से जुड़े बड़े अपडेट्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़