IND vs AUS: तीसरे टेस्ट के वेन्यू में हुआ बड़ा बदलाव, धर्मशाला की जगह इस स्टेडियम में होगा मैच

नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन दिन के अंदर पारी और 132 रन से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत 1-0 से आगे है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 02:02 AM IST
  • पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने मारी बाजी
  • रोहित शर्मा ने जड़ा था शानदार शतक
IND vs AUS: तीसरे टेस्ट के वेन्यू में हुआ बड़ा बदलाव, धर्मशाला की जगह इस स्टेडियम में होगा मैच

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से धर्मशाला में होने वाला था, लेकिन इसे एक नए स्थान पर शिफ्ट कर दिया जाएगा, क्योंकि यहां का मैदान मैच की मेजबानी के लिए तैयार नहीं है. बीसीसीआई ने अभी तक नए स्थल को अंतिम रूप नहीं दिया है, लेकिन दूसरे टेस्ट की मेजबानी के लिए इंदौर और राजकोट सबसे आगे हैं.

मैदान में तैयारी पुख्ता नहीं
ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट में कहा गया है कि आयोजन स्थल पर अंतिम निर्णय जल्द ही लिए जाने की उम्मीद है.खेल को धर्मशाला से शिफ्ट करने का फैसला बोर्ड के निरीक्षण पैनल की रिपोर्ट के बाद लिया गया है. पैनल ने 11 फरवरी को मैदान का दौरा किया और आउटफील्ड पर कई तरह की अव्यवस्थित चीजे देखीं, जिसे हाल ही में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) द्वारा एक नई जल निकासी प्रणाली स्थापित करने के लिए फिर से बिछाया गया था.

अबतक केवल एक ही टेस्ट मैच हुआ
एक और बाधा यह थी कि फरवरी 2022 में भारत और श्रीलंका के बीच दो टी20 के बाद से धर्मशाला में कोई क्रिकेट नहीं खेला गया है. विशेष रूप से, धर्मशाला ने अब तक केवल एक टेस्ट की मेजबानी की है. 2017 में जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर श्रृंखला 2-1 से जीती थी.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में अब इन चीजों के इस्तेमाल पर लगी रोक, वायु प्रदूषण के चलते जारी हुए नए नियम

नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन दिन के अंदर पारी और 132 रन से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत 1-0 से आगे है. दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़